सत्यापन न कराने वाले बीपीएड-एमपीएड कॉलेजों में दाखिला नहीं

जागरण संवाददाता, नोएडा : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) बीपीएड-एमपीएड कोर्स संचालित करने वा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jun 2017 11:27 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jun 2017 11:27 PM (IST)
सत्यापन न कराने वाले बीपीएड-एमपीएड कॉलेजों में दाखिला नहीं
सत्यापन न कराने वाले बीपीएड-एमपीएड कॉलेजों में दाखिला नहीं

जागरण संवाददाता, नोएडा : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) बीपीएड-एमपीएड कोर्स संचालित करने वाले ऐसे कॉलेजों पर शिकंजा कसने जा रहा है, जिन्होंने शिक्षकों का सत्यापन (वेरीफिकेशन) नहीं कराया है। विश्वविद्यालय ने ऐसे में कॉलेजों में प्रवेश न देने का निर्णय लिया है।

सीसीएसयू ने एक अधिसूचना जारी कर कहा है कि 2017-18 यानी इस सत्र में सिर्फ उन्हीं बीपीएड-एमपीएड कॉलेजों में दाखिला मान्य होगा जिन्होंने निर्धारित समय-सीमा के अंदर शिक्षकों का सत्यापन करा लिया है। अन्य कॉलेजों में दाखिला नहीं होगा। दरअसल, विवि ने काफी पहले ही कॉलेजों को सभी शिक्षकों का सत्यापन कराने को कहा था, लेकिन नोएडा-ग्रेटर नोएडा समेत मेरठ-सहारनपुर मंडल के काफी कॉलेजों ने शिक्षकों का सत्यापन ही नहीं कराया। माना जा रहा है कि इन कॉलेजों में मानकों के अनुसार शिक्षक ही नहीं हैं। ऐसे में सत्यापन नहीं कराया है।

संबद्धता की शर्ते पूरी न करने वाले कॉलेजों की सूची जारी : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) ने शैक्षिक सत्र 2017-18 में संबद्धता विस्तार की शर्ते पूरी न करने वाले कॉलेजों की सूची जारी कर दी है। इसे विवि की वेबसाइट पर देखा जा सकता है। सीसीएसयू ने कॉलेजों को निर्देश दिया है कि वे सूची में इंगित कमियों को पूरा करते हुए 28 जून की शाम पांच बजे तक जरूरी दस्तावेज विवि में जमा कर दें। अन्यथा संबद्धता विस्तारण पर विचार नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी