ग्रेटर नोएडा डिपो को मिले 22 नए परिचालक

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा डिपो को फिलहाल छह बस व 22 परिचालक मुहैया कराया गया है।

By Edited By: Publish:Wed, 01 Oct 2014 04:53 PM (IST) Updated:Wed, 01 Oct 2014 04:53 PM (IST)
ग्रेटर नोएडा डिपो को मिले 22 नए परिचालक

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा डिपो को फिलहाल छह बस व 22 परिचालक मुहैया कराया गया है। डिपो में बसों के बेड़े बढ़ाने के साथ यहां पर्याप्त संख्या में कर्मचारी भी तैनात करने की पहल की जा रही है।

करीब छह माह पूर्व लखनऊ, कानपुर, विकासनगर व किदवईनगर सहित अन्य डिपो से कुल 42 बसें नोएडा रीजन में भेजी गई थी। इन बसों के मरम्मत का जिम्मा पूर्व से कार्य कर रहे श्यामा एंड श्याम कंपनी को दिया गया है। मरम्मत कार्य की जिम्मेदारी निश्चित होते ही छह बसों की पहली खेप ग्रेटर नोएडा डिपो पहुंच चुकी है। बसों का परिचालन बेहतर तरीके से करने के लिए 22 परिचालक भी भर्ती किए गए हैं। परिचालकों की भर्ती प्रक्रिया मुख्यालय के निर्देश पर रीजनल स्तर पर चल रहा है। जबकि ग्रेटर नोएडा डिपो से अब तक 14 चालकों का परीक्षण करने के बाद सफल घोषित किया गया है। पहले चरण में पास होने पर सभी 14 चालकों को कानपुर स्थित रोडवेज के चालक प्रशिक्षण संस्थान में ट्रायल के लिए भेजा गया है। कानपुर से पास होने वाले चालकों को डिपो में तैनात कर दिया जाएगा। नोएडा रीजन के प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि बसों की संख्या के मुताबिक चालकों व परिचालकों का अनुपात जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

डिपो में 22 नए परिचालक नियुक्त किए गए हैं। चालकों व परिचालकों की नियुक्ति प्रक्रिया अभी चल रही है। जल्द ही डिपो में और चालक व परिचालक को नियुक्त किया जाएगा।

-एसके वर्मा, एआरएम, ग्रेटर नोएडा डिपो।

chat bot
आपका साथी