बिजली कटौती से मचा हाहाकार

By Edited By: Publish:Sat, 20 Sep 2014 08:47 PM (IST) Updated:Sat, 20 Sep 2014 08:47 PM (IST)
बिजली कटौती से मचा हाहाकार

जागरण संवाददाता, नोएडा : बिजली कटौती को लेकर शहर में हाहाकार मचा है। लोग बिजली विभाग से इतने खफा हैं कि वह बिजली कटौती के विरोध में सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रहे हैं। आजकल सेक्टरों में छह से आठ घंटे बिजली कटौती हो रही है। हालांकि शनिवार को दूसरे दिनों के मुकाबले कम बिजली कटौती हुई।

लाख दावों के बावजूद बिजली कटौती बंद नहीं हो रही है। शनिवार को दो से चार घंटे बिजली कटौती हुई। कहीं फाल्ट के कारण कटौती की गई, तो कहीं मरम्मत कार्य के चलते, तो कभी बिजली का कम उत्पादन भी बिजली की राह में रोड़ा बना रहा। इसके पीछे बिजली का कम उत्पादन होना बताया गया। एक ओर बिजली कटौती से स्कूली बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है, तो दूसरी ओर पीने के पानी की किल्लत का लोगों को सामना करना पड़ रहा है। कहीं दिनचर्या प्रभावित हो रही है, तो नींद पूरी न होने के कारण कार्यक्षमता भी प्रभावित हो रही है।

बिजली कटौती के कारण पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। समझ ही नहीं आ रहा है कि आखिर क्या करा जाए। बिजली कुछ देर के लिए आती है और फिर चली जाती है। कितनी देर में बिजली आएगी इसका जवाब किसी के पास नहीं होता है। एक तरफ गर्मी और उमस ने जीना दूभर कर दिया है। ऊपर से बिजली कटौती लोगों को रुला रही है।

एमएस बिष्ट, सेक्टर-62, रजत विहार, नोएडा

बार-बार कहा जाता है कि नोएडा में बिजली कटौती नहीं की जा रही है। यदि बिजली कटौती नहीं हो रही है, तो दिन भर जो बिजली कटौती हो रही है इसे क्या कहेंगे। बिजली के कारण न दिन को चैन है और न रात को आराम है।

अब्बास हैदर, फेज-2, नोएडा

आखिर कब तक बिजली कटौती का यह हाल रहेगा। कोई तो बता दे। समझ ही नहीं आ रहा है कि बिजली कटौती क्यों की जा रही है। यह सच है कि आज लोगों की बिजली पर निर्भरता बढ़ गई है। यहां के बिजली उपभोक्ता समय से विभाग को पैसा भी देते हैं। यदि बिजली काटनी ही है, तो उनकी काटी जाए जो लोग बिजली का पैसा जमा नहीं करते हैं।

जयसिंह, निवासी हरौला, नोएडा

''बिजली का उत्पादन कम होने के चलते पूरे नोएडा में बिजली कटौती की जा रही है। यह स्थिति कब तक रहेगी अभी कहना मुश्किल है।

अरविंद राजवेदी, अधीक्षण अभियंता, विद्युत निगम''

chat bot
आपका साथी