103 नए कोरोना संक्रमित मिले, 71 मरीज हुए डिस्चार्ज

जागरण संवाददाता नोएडा जिले में बढ़ते कोरोना के मामले जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की परेश्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Jun 2020 09:56 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2020 09:56 PM (IST)
103 नए कोरोना संक्रमित मिले, 71 मरीज हुए डिस्चार्ज
103 नए कोरोना संक्रमित मिले, 71 मरीज हुए डिस्चार्ज

जागरण संवाददाता, नोएडा : जिले में बढ़ते कोरोना के मामले जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा सकते हैं। सोमवार को भी जिले में 103 नए कोरोना मरीज मिले हैं। सक्रिय केसों के मामले में जिला प्रदेश में पहले स्थान पर पहुंच गया है। इसी के साथ जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1516 हो गया। जबकि 894 मरीज ²ढ़ इच्छाशक्ति से कोरोना को मात देकर घर वापसी कर चुके हैं।

प्रदेश से जारी रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को जिले में 103 कोरोना के नए मरीज मिले। यह जिले में अबतक 24 घंटों में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज मिलने का आंकड़ा है। पॉजिटिव मरीजों में अधिकांश की सैंपलिग इंफ्लूएंजा के लक्षणों के आधार पर की गई थी। यह सभी पॉजिटिव मिले हैं। जबकि एक साथ 71 मरीजों के कोरोना से ठीक होने पर स्वास्थ्य विभाग को थोड़ी राहत भी मिली। वहीं जिला प्रशासन जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए तमाम प्रयास कर रहा है, लेकिन सफलता हाथ नहीं लग पा रही है। इसके अलावा मृतक मरीजों का आंकड़ा 19 है।

---

24 घंटे में शहर के 20 क्षेत्र बने कंटेनमेंट जोन

जिले में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ती जा रही है। जिले में जहां कुल कंटेनमेंट जोन की संख्या 300 के पार हो चुकी है। वहीं 24 घंटे में सोमवार को नोएडा शहर में 20 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया। इनमें 19 क्षेत्र श्रेणी-1 व एक श्रेणी-2 में शामिल है। सिटी मजिस्ट्रेट उमाशंकर सिंह ने बताया कि क्षेत्रों में नियमों का पालन कराया जा रहा है। सैनिटाइजेशन से लेकर मास्क व शारीरिक दूरी तक का पालन कराने को विशेष तौर पर अधिकारी की तैनाती की गई है।

---

chat bot
आपका साथी