आज 21 केंद्रों पर होगी टीईटी परीक्षा, तैयारी पूरी

जिले में रविवार को होने वाली टीईटी परीक्षा के मद्देनजर कड़े प्रबंध किए गए हैं। शहर में 21 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा होगी। अभ्यर्थी को पहली पाली में साढ़े नौ और दूसरी पाली में दो बजे के बाद केंद्र पर प्रवेश नहीं किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 11:39 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 11:39 PM (IST)
आज 21 केंद्रों पर होगी टीईटी परीक्षा, तैयारी पूरी
आज 21 केंद्रों पर होगी टीईटी परीक्षा, तैयारी पूरी

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। जिले में रविवार को होने वाली टीईटी परीक्षा के मद्देनजर कड़े प्रबंध किए गए हैं। शहर में 21 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा होगी। अभ्यर्थी को पहली पाली में साढ़े नौ और दूसरी पाली में दो बजे के बाद केंद्र पर प्रवेश नहीं किया जाएगा।

जिला विद्यालय निरीक्षक गजेंद्र सिंह ने बताया कि रविवार को होने वाली टीइटी परीक्षा के लिए शहर में 21 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। उक्त परीक्षा केंद्रों पर 19345 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। पहली पाली का समय सुबह दस बजे से साढ़े बारह बजे तक और दूसरी पाली का समय ढाई बजे से पांच बजे तक रहेगा। पहली पाली में 21 परीक्षा केंद्रों पर 11,074 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे, जबकि दूसरी पाली में 16 केंद्रों पर 8271 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। डीआइओएस ने बताया कि परीक्षा केंद्रों को छह सेक्टर में बांटकर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। अभ्यर्थियों के मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा केंद्र व्यवस्थापक बिना कैमरे का मोबाइल प्रयोग कर सकेंगे। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर पर कोविड हेल्प डेस्क बनाया जाएगा। जहां पर सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर, पल्स आक्सीमीटर की व्यवस्था रहेगी। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक-एक स्टेटिक मैजिस्ट्रेट व एक एक पर्यवेक्षक शिक्षा विभाग व जिला प्रशासन से नियुक्त किये गये है। अभ्यर्थी को पहली पाली में साढ़े नौ और दूसरी पाली में दो बजे के बाद केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलेगा।

केंद्र व्यवस्थापक, पर्यवेक्षक, सेक्टर मजिस्ट्रेट केवल की-पैड वाला मोबाइल ही अपने पास रख सकेंगे।

---

28 नवंबर को रद हुई थी परीक्षा

टीईटी की परीक्षा पूर्व में 28 नवंबर 2021 को जिले में 21 केंद्रों पर होनी थी। परीक्षा के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई थी। परीक्षार्थियों को प्रश्न-पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं भी वितरित की गई थीं, लेकिन तभी प्रदेश के कुछ जिलों में प्रश्न-पत्र आउट होने से परीक्षा रद कर दी गई थी। केंद्रों पर परीक्षार्थियों से प्रश्न-पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं वापस ली गई थीं।

chat bot
आपका साथी