बार और बेंच संविधान के महत्वपूर्ण अंग

बार संघ व एसडीएम में बुधवार को हुई परिचय बैठक में एसडीएम ने बार और बैंच को संविधान का महत्वपूर्ण अंग बताया। उन्होंने कहा कि आरोपितों को सजा व आमजन को न्याय दिलाने में दोनों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 07:20 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 07:20 PM (IST)
बार और बेंच संविधान के महत्वपूर्ण अंग
बार और बेंच संविधान के महत्वपूर्ण अंग

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। जानसठ के बार संघ भवन में अधिवक्ताओं की एसडीएम के साथ बुधवार को हुई परिचय बैठक में एसडीएम अनुज मलिक ने बार और बेंच को संविधान का महत्वपूर्ण अंग बताया। उन्होंने कहा कि आरोपितों को सजा एवं आमजन को न्याय दिलाने में दोनों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है।

प्रदीप गर्ग की अध्यक्षता एवं हसीन हैदर जैदी के संचालन में हुए कार्यक्रम में अधिवक्ताओं ने गुलदस्ते देकर उनका स्वागत किया। अधिवक्ताओं से परिचय के बाद एसडीएम ने कहा कि बार और बेंच संविधान के सबसे महत्वपूर्ण अंग हैं। दोषियों को कानून से सजा दिलाने और आमजन को न्याय दिलाने में दोनों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है, इसलिए दोनों में तालमेल का होना जरूरी है। बार संघ अध्यक्ष व सचिव ज्ञानचंद्र सैनी ने बार संघ की ओर से उन्हें न्यायिक कार्यों में पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया। दीपेश गुप्ता, शशि सैनी, वेदप्रकाश सैनी, अरुण गर्ग, जितेंद्र विकिल, अनिल गोयल, रोशन लाल, जावेद हुमांयू, अजादार जैदी, यशवंत कांबोज, सोनी गुर्जर, तेजपाल कश्यप व अजय पंत आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी