खाद्य सुरक्षा विभाग का चक्की पर छापा

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने सोमवार को तीर्थ कालोनी के पास स्थित मसाला चक्की पर छापा मारा। यहां पिस रहे धनिया और मिर्च के सेंपल लिए। धनिया और मिर्च को बोरों में बंद कराकर सील किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jul 2019 10:55 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2019 06:27 AM (IST)
खाद्य सुरक्षा विभाग का चक्की पर छापा
खाद्य सुरक्षा विभाग का चक्की पर छापा

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने सोमवार को तीर्थ कालोनी के पास स्थित मसाला चक्की पर छापा मारा। यहां पिस रहे धनिया और मिर्च के सेंपल लिए। धनिया और मिर्च को बोरों में बंद कराकर सील किया गया। मसाला चक्की पर मिलने पाउडर को फिकवाया गया। सेंपल को जांच के लिए भेजा जाएगा।

सोमवार को खाद्य सुरक्षा विभाग को तीर्थ कालोनी के पास मसाला चक्की पर मसालों में मिलावट की सूचना मिली। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल कुमार, राजीव कुमार ने आवास विकास कालोनी निवासी अतुल रहेजा उर्फ बब्बू की मसाला चक्की पर छापा मारा। मसाला चक्की पर धनिया और मिर्च की पिसाई होते मिली। टीम ने धनिया और मिर्च का सेंपल लिया। धनिया और मिर्च को बोरे में रखवाकर सील किया गया। मसाला चक्की पर मिले पाउडर के कट्टे को फिकवाया गया। मसाला चक्की पर छापे की जानकारी मिलने पर उप्र उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने मसाला चक्की विक्रेता को परेशान करने को लेकर कार्रवाई का विरोध किया। एक कर्मचारी पर अवैध वसूली का आरोप लगाया। टीम ने बताया कि शिकायत पर कार्रवाई की गई है। इस पर व्यापार मंडल के पदाधिकारी शांत हो सके। खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि धनिया और मिर्च के मसाले का सेंपल जांच के लिए भेजा जाएगा। मिलावट की पुष्टि होने पर कार्रवाई की जाएगी। मसाला चक्की संचालक अतुल रहेजा का कहना है कि उसके पास दुकानों से मसाले पिसने के लिए आते हैं। उसके यहां मसालों की पैकिग नहीं होती है। फलावदा के एक दुकानदार ने धनिया और मिर्च पिसवाने के लिए भेजा था। उनमें मिलावट नहीं की गई है।

========

बसंत गौतम

chat bot
आपका साथी