दंगल गर्ल को टिकट कलेक्टर पद का ऑफर

मुजफ्फरनगर : एशियन गेम्स में कांस्य पदक जीतकर लौटी 'दंगल गर्ल' दिव्या को रेलवे ने टिकट कले

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Sep 2018 11:33 PM (IST) Updated:Tue, 04 Sep 2018 11:33 PM (IST)
दंगल गर्ल को टिकट कलेक्टर पद का ऑफर
दंगल गर्ल को टिकट कलेक्टर पद का ऑफर

मुजफ्फरनगर : एशियन गेम्स में कांस्य पदक जीतकर लौटी 'दंगल गर्ल' दिव्या को रेलवे ने टिकट कलेक्टर का पद ऑफर किया है। फिलहाल दिव्या के पिता ने इस पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है। दिव्या काकरान अब हंगरी में होने वाले खेल की तैयारी में जुट गई हैं।

मुजफ्फरनगर के पुरबालियान गांव निवासी दिव्या काकरान ने एशियन गेम्स में 68 किलो भार वर्ग में प्रतिभा का परिचय दिया है। अखाड़े में बड़े पहलवानों को मात देने वाली 'दंगल गर्ल' रेलवे सिस्टम के आगे हार गई थीं। रेलवे में नौकरी से संबंधित उसकी पत्रावली तीन साल से लंबित है। आरोप है कि रेलवे में नौकरी के बदले उनसे रिश्वत मांगी गई। इसके बाद उन्होंने यहां की आस छोड़ दी। पदक जीतकर लौटी बेटी पर इनाम की बौछार हो गई है। योगी सरकार ने उन्हें 20 लाख रुपये और राजपत्रित अधिकारी बनाए जाने की घोषणा की है। मंगलवार को रेलवे अधिकारियों ने दिव्या के पिता सूरजवीर काकरान को फोन किया। फोन पर बताया कि रेलवे दिव्या को टिकट कलेक्टर (वर्तमान पद टिकट एग्जामिनर) बनाना चाहता है। इसके लिए दिव्या की सहमति मांगी गई है।

सीएम केजरीवाल से नहीं मिले पांच लाख

दिल्ली में मंगलवार को मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल ने 'दंगल गर्ल' दिव्या का स्वागत किया। पूर्व में पांच लाख रुपये के इनाम के परिजनों के सवाल पर वह कन्नी काट गए। बताते हैं कि मुख्यमंत्री ने नियमों का हवाला देते हुए दिव्या को एक ही राज्य से इनाम मिलने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी