क्यूआर कोड लगा होती थी शराब की सप्लाई

अवैध शराब के तस्कर आबकारी विभाग के महत्वपूर्ण क्यूआर कोड पव्वों पर लगाकर शराब की सप्लाई करता था। शराब से भरे पव्वों पर तोहफा क्रेजी रोमियो आदि का लेबल लगाया जाता था। यह राजफाश तीर्थ नगर स्थित एक अवैध शराब की फैक्ट्री में पकड़े गए व्यक्ति ने किया। पुलिस ने उसका चालान कर दिया। हालांकि शराब का तस्कर पुलिस के हाथ नहीं लग सका। शराब तस्कर के किस-किस से कनेक्शन जुड़े हैं इसकी पड़ताल की जा रही है। नावला मार्ग पर गंग नहर के समी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 09:58 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 09:58 PM (IST)
क्यूआर कोड लगा होती थी शराब की सप्लाई
क्यूआर कोड लगा होती थी शराब की सप्लाई

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। अवैध शराब के तस्कर आबकारी विभाग के महत्वपूर्ण क्यूआर कोड पव्वों पर लगाकर शराब की सप्लाई करता था। शराब से भरे पव्वों पर तोहफा, क्रेजी रोमियो आदि का लेबल लगाया जाता था। यह राजफाश तीर्थनगर स्थित एक अवैध शराब की फैक्ट्री में पकड़े गए व्यक्ति ने किया। पुलिस ने उसका चालान कर दिया। हालांकि शराब का तस्कर पुलिस के हाथ नहीं लग सका। शराब तस्कर के किस-किस से कनेक्शन जुड़े हैं, इसकी पड़ताल की जा रही है।

नावला मार्ग पर गंगनहर के समीप तीर्थनगर में मंगलवार रात आबकारी टीम और पुलिस ने योगेंद्र पुत्र चंद्रभान के घर पर छापा मारकर भारी मात्रा में शराब, सामान व एक बाइक बरामद की थी। बुधवार को इंस्पेक्टर खतौली संतोष कुमार त्यागी ने बताया कि योगेंद्र पुत्र चंद्रभान के घर में अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी। मंसूरपुर थाने के गांव मोरकुक्का निवासी अरविद पुत्र जयपाल को गिरफ्तार किया गया, जबकि शराब तस्कर योगेंद्र व शुभम भाग गए। मौके से 93 पव्वे तोहफा ब्रांड, 722 पव्वे शराब भरे हुए बिना लेबल, 28 पव्वे हाई टाइम ब्रांड अरुणाचल, 442 क्यूआर कोड, 576 लेबल तोहफा ब्रांड, 800 खाली पव्वे प्लास्टिक, 900 पव्वे खाली क्रेजी रोमियो लेबलयुक्त, एक पव्वा केमिकल, 1200 रुपये व एक बाइक बरामद हुईं। शराब तस्कर किस-किस लोगों के संपर्क में था और उसके आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है। तस्कर आबकारी विभाग के गोपनीय क्यूआर कोड लगाकर शराब की सप्लाई करता था। पुलिस का कहना है कि खाली मकान में फैक्ट्री थी, जिसमें गाड़ी अंदर चली जाती थी, जिससे किसी को अवैध शराब की फैक्ट्री का पता नहीं चलता था। टीम को कुछ महिलाओं ने गुमराह करने की कोशिश की, पर अवैध शराब व सामान मिलने से वे शांत हुईं।

===================

इन धाराओं में हुआ मुकदमा दर्ज

खतौली: पुलिस ने अवैध शराब तस्करों के विरुद्ध धारा 60 व 63 एक्साइज एक्ट, आइपीसी की धारा 420, 467, 468,471 और 63 व 65 कॉपीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी