निजीकरण के विरोध में कार्य बहिष्कार, विद्युत आपूर्ति प्रभावित

जिलेभर में सोमवार को विद्युत निगम के अधिकारियों कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर हड़ताल की। इस दौरान बिजलीघरों पर कोई कार्य नहीं किया गया। इससे विद्युत आपूर्ति भी चरमरा गई। मामूली फाल्ट को भी सही करने के लिए संविदा लाइनमैन अधिकारियों के निर्देश का इंतजार करते रहे। कार्य बहिष्कार से विद्युत निगम को करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ है। नुमाइश कैंप बिजलीघर पर धरना-प्रदर्शन के बाद एलान किया गया कि अनिश्चितकाल तक कार्य बहिष्कार जारी रखा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Oct 2020 11:14 PM (IST) Updated:Mon, 05 Oct 2020 11:14 PM (IST)
निजीकरण के विरोध में कार्य बहिष्कार, विद्युत आपूर्ति प्रभावित
निजीकरण के विरोध में कार्य बहिष्कार, विद्युत आपूर्ति प्रभावित

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। जिलेभर में सोमवार को विद्युत निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर हड़ताल की। इस दौरान बिजलीघरों पर कोई कार्य नहीं किया गया। इससे विद्युत आपूर्ति भी चरमरा गई। मामूली फाल्ट को भी सही करने के लिए संविदा लाइनमैन अधिकारियों के निर्देश का इंतजार करते रहे। कार्य बहिष्कार से विद्युत निगम को करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ है। नुमाइश कैंप बिजलीघर पर धरना-प्रदर्शन के बाद एलान किया गया कि अनिश्चितकाल तक कार्य बहिष्कार जारी रखा जाएगा।

पूर्वाचल में विद्युत निगम के निजीकरण के विरोध को लेकर मुहिम तेज हो गई है। सोमवार को विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले तमाम बिजली अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता, अवर अभियंता के साथ तृतीय वर्ग कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर हड़ताल की। नुमाइश कैंप बिजलीघर पर जिलेभर के करीब 400 से अधिक विद्युत निगम कर्मचारी एकत्र हुए। उन्होंने निजीकरण के विरोध में नारेबाजी की। संघर्ष समिति पदाधिकारियों ने कहा कि पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम का निजीकरण कर्मचारियों और उपभोक्ताओं के हित में नहीं है। निजी कंपनी अपने राजस्व लाभ के लिए काम करेगी, जबकि हर छोटी-बड़ी वस्तु का अतिरिक्त पैसा वसूल करेगी। इसकी सबसे अधिक मार गरीब पर पड़ेगी। इस दौरान निर्णय लिया गया कि निजीकरण व्यवस्था निरस्त होने तक कर्मचारी कार्य बहिष्कार रखेंगे। इस दौरान समिति संयोजक प्रणव चौधरी, एससी आरडी सिंह, मुकेश कुमार, एक्सईएन ओपी मिश्रा समेत बीबी गुप्ता, दिनेश गौतम, यूसी वर्मा, आजाद धीरेंद्र, ओपी कुशवाह, विकास मिश्रा, विपिन कुमार, संजय, सौरभ, सचिन शर्मा आदि मौजूद रहे। कैश काउंटर रखे बंद, राजस्व नुकसान

बिजली कर्मचारियों ने सोमवार को जनपद के सभी 70 कैश काउंटर बंद रखे। इन काउंटरों पर एक दिन में करीब सवा करोड़ रुपये जमा होते है। इसके अलावा भी औसत अनुमान से प्रतिदिन सभी खंड में 30 से 50 नए कनेक्शन जारी होते हैं, जिनसे राजस्व प्राप्त होता है। कार्य बहिष्कार रहने के कारण काउंटरों पर बिल जमा कराने और सही कराने आए लोग मायूस होकर लौट गए।

chat bot
आपका साथी