मानसिक तनाव दूर करने के लिए की पहल

एएसपी विवेक ने बताया कि थाना सिखेड़ा पर आज से फिटनेस सही रखने के लिए एक विशेष पहल की गई है। समस्त पुलिस स्टाफ को सुबह-सवेरे उठकर एक्सरसाइज करना व थाना परिसर में बने बैडमिटन ग्राउंड और वालीबाल ग्राउंड में खेलना अनिवार्य होगा। साथ ही स्टाफ के खाने-पीने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा जिससे कि सभी का स्वास्थ्य सही रह सके।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:19 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:19 PM (IST)
मानसिक तनाव दूर करने के लिए की पहल
मानसिक तनाव दूर करने के लिए की पहल

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। एएसपी विवेक ने बताया कि थाना सिखेड़ा पर आज से फिटनेस सही रखने के लिए एक विशेष पहल की गई है। समस्त पुलिस स्टाफ को सुबह-सवेरे उठकर एक्सरसाइज करना व थाना परिसर में बने बैडमिटन ग्राउंड और वालीबाल ग्राउंड में खेलना अनिवार्य होगा। साथ ही स्टाफ के खाने-पीने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, जिससे कि सभी का स्वास्थ्य सही रह सके। उन्होंने बताया कि पुलिस में कार्य करते समय स्टाफ में मानसिक तनाव बढ़ जाता है। तथा कभी-कभी शरीर का वजन भी बढ़ जाता है। इसी क्रम में आज दौड़ के साथ शुरुआत की गई। उसके बाद सभी ने योगाभ्यास किया फिर वालीबाल खेली। इस दौरान विवेक, रामबीर सिंह, मानसिंह, विनय पाल, उमेश, सरबजीत, नीटू, विकास व थाने का समस्त स्टाफ मौजूद रहा। युवा सप्ताह कार्यक्रम का समापन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कुतुबपुर गांव में नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा सप्ताह के समापन के अवसर पर युवा सम्मेलन का आयोजन किया गया।

स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस के अवसर पर 12 से 19 जनवरी तक नेहरू युवा केंद्र की ओर से कुतुबपुर गांव में युवा सप्ताह मनाया गया। कार्यक्रम में भारत स्वच्छता मिशन को लेकर गोष्ठी, सांस्कृतिक कार्यक्रम व विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। सम्मेलन में पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक अश्विनी कुमार ने बैंक व लोन संबंधी जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग से सुधीर कुमार व आशा सुनीता ने स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी। परमीत सिंह धामा ने युवाओं को जैविक खेती की जानकारी दी तथा जैविक खेती के प्रति प्रेरित करते हुए लाभ बताए। राष्ट्रीय आजीविका मिशन पर सतेंद्र कुमार व रवि शर्मा और स्वच्छ भारत मिशन पर सुभाष उपाध्याय ने महत्वपूर्ण जानकारी दी। जिला युवा अधिकारी प्रतिभा शर्मा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से युवा वर्ग राष्ट्र के विकास के लिए राष्ट्रीय मूल विचारधारा से जुड़ सकेंगे। नेहरू युवा केंद्र की ओर से प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी प्रवीण शर्मा ने की तथा कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय स्वयं सेवक विजय कुमार व आ•ाद अब्बासी ने संयुक्त रूप से किया।

chat bot
आपका साथी