रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी की छूट, सैलून पर पाबंदी

किचन सेंटर को खोलने की अनुमति दी गई है। केवल होम डिलीवरी करने की सशर्त अनुमति प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि दुकानों व रेस्टोरेंट पर लोगों को बैठाकर खिलाने की अनुमति नहीं है। इसके साथ ही कैंटीन रेस्टोरेंट और किचन सेंटर में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाना है। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए इन प्रतिष्ठानों पर कारीगर काम कर सकेंगे। सभी के लिए मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 11:32 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 11:32 PM (IST)
रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी की छूट, सैलून पर पाबंदी
रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी की छूट, सैलून पर पाबंदी

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। जिला प्रशासन ने रेस्टोरेंट व्यापारियों को राहत देते हुए खोलने की अनुमति जारी की है, लेकिन वह केवल होम डिलीवरी दे सकेंगे। रेस्टोंरेंट पर खाना खिलाने पर अभी पाबंदी रहेगी। वहीं सैलून एसोसिएशन ने ब्यूटी पार्लर खोलने की मांग की है। जिस पर प्रशासन ने अभी अनुमति नहीं दी है।

डीएम सेल्वा कुमारी जे ने बताया कि कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते अभी पूरा बाजार नहीं खोला गया है। धीरे-धीरे बाजार को खोलने की अनुमति दी जा रही है। कुछ ही दुकानों को छोड़कर अधिकांश जरूरत के सामान की दुकानों का समय निर्धारित करते हुए खोलने की अनुमति जारी की जा चुकी है। इसी क्रम में हाईवे स्थित रेस्टोरेंट और किचन सेंटर को खोलने की अनुमति दी गई है। केवल होम डिलीवरी करने की सशर्त अनुमति प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि दुकानों व रेस्टोरेंट पर लोगों को बैठाकर खिलाने की अनुमति नहीं है। इसके साथ ही कैंटीन, रेस्टोरेंट और किचन सेंटर में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाना है। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए इन प्रतिष्ठानों पर कारीगर काम कर सकेंगे। सभी के लिए मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य किया गया है।

खोले जाएं ब्यूटी पार्लर

वहीं मुजफ्फरनगर सैलून एसोसिएशन के सदस्य गुरुवार को डीएम कार्यालय पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में ब्यूटी पार्लर की दुकानें पूर्णत: बंद रहीं। अब शासन-प्रशासन ने बाजार खोलने की अनुमति जारी कर दी है, लेकिन सैलून की दुकानों को नहीं खोला गया है। दुकानों के नहीं खुलने से परिवार के सामने आर्थिक तंगी गहरा गई है। मांग की कि सैलून को भी खोलने की अनुमति जारी की जाए। इस दौरान महबूब सलमानी, हसीन, आरिफ, विपिन, मोहसिन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी