अफसर बनने के लिए बेटियों को किया प्रोत्साहित

मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत शनिवार को नायिका मेगा इवेंट का आयोजन हुआ जिसके तहत बेटियों ने अधिकारियों की कुर्सी संभाली और सरकारी कामकाज को परखा। छात्राओं को अधिकारियों ने अफसर बनने के लिए प्रेरित किया। वहीं बेटियों ने कहा कि आइएएस और आइपीएस बनकर राष्ट्र उत्थान में कार्य करना सपना है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:38 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:38 PM (IST)
अफसर बनने के लिए बेटियों को किया प्रोत्साहित
अफसर बनने के लिए बेटियों को किया प्रोत्साहित

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत शनिवार को नायिका मेगा इवेंट का आयोजन हुआ, जिसके तहत बेटियों ने अधिकारियों की कुर्सी संभाली और सरकारी कामकाज को परखा। छात्राओं को अधिकारियों ने अफसर बनने के लिए प्रेरित किया। वहीं बेटियों ने कहा कि आइएएस और आइपीएस बनकर राष्ट्र उत्थान में कार्य करना सपना है।

नायिका मेगा इवेंट के तहत बालिकाओं को प्रशासन, माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा, स्वास्थ्य व पुलिस विभाग में उच्च पदों पर कुछ समय के लिए जिम्मेदारी दी गई। हालांकि यह सांकेतिक रहा, लेकिन इससे बेटियों का मनोबल बढ़ा है। जैन कन्या इंटर कालेज, मेपल्स एकेडमी बुढ़ाना, वैदिक पुत्री पाठशाला इंटर कालेज, एमजी व‌र्ल्ड विजन पब्लिक स्कूल, एसडी कन्या इंटर कालेज, होली चाइल्ड पब्लिक इंटर कालेज जड़ौदा से 35 छात्राओं ने इस इवेंट में हिस्सा लिया। परिधि गर्ग सीडीओ की कुर्सी पर बैठीं। इसी क्रम में श्रेया गर्ग, दिव्या पंवार, प्रिया एडीएम प्रशासन, एडीएम वित्त एवं राजस्व और सिटी मजिस्ट्रेट बनीं। दर्शना सीएमओ और शगुन डीआइओएस बनीं। वहीं निक्की बीएसए और पीहू महिला थानाध्यक्ष की कुर्सी पर बैठीं। सीडीओ आलोक यादव, एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट अनूप सिंह, सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार, डीआइओएस गजेंद्र सिंह, बीएसए मायाराम ने बेटियों को अफसर बनने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि लक्ष्य कोई बड़ा और छोटा नहीं होता है। कल्पना को साकार करने के लिए अपने कार्य में मेहनत को शामिल किया जाए। आधे-अधूरे मन से कोई कार्य नहीं करना चाहिए। इसके साथ ही विभागीय कामकाज के बारे में बताया गया।

एसडी ग‌र्ल्स इंटर कालेज की छात्रा अंशिका शर्मा ने कहा कि आइएएस अधिकारी बनकर देशसेवा करना चाहती हूं। वहीं केसर नामदेव ने आइपीएस बनने की इच्छा जताई। अन्य बेटियों ने कहा कि अधिकारियों की कुर्सी पर बैठकर जीवन में बेहतर करने की प्रेरणा मिली है। इस दौरान मोहम्मद मुशफेकीन, शिवांगी बालियान, डा. राजीव कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी