मध्यप्रदेश से आया शव, हत्या की जताई आशंका

मध्य प्रदेश से कस्बे में पहुंचे मजदूर के शव को स्वजन ने एंबुलेंस से उतारने से इंकार कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:41 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:41 PM (IST)
मध्यप्रदेश से आया शव, हत्या की जताई आशंका
मध्यप्रदेश से आया शव, हत्या की जताई आशंका

मुजफ्फरनगर,जेएनएन। मध्य प्रदेश से कस्बे में पहुंचे मजदूर के शव को स्वजन ने एंबुलेंस से उतारने से इंकार कर दिया। घर के बाहर हंगामा होने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया। देर रात तक शव का अंतिम संस्कार नहीं हुआ था।

कस्बे के दक्षिणी चमारान निवासी अनुसूचित जाति के अजनीश (22) मध्य प्रदेश के करेली में स्थित कोल्हू में मजदूरी करता था। स्वजन के अनुसार गुरुवार को कोल्हू संचालक ने फोन पर बताया कि अवनीश की मौत हो गई है। वहीं से पोस्टमार्टम कराने के बाद शुक्रवार को एंबुलेंस के माध्यम से शव को मृतक के घर भिजवा दिया। शुक्रवार सुबह घर पहुंचने से पहले ही एंबुलेंस में बैठकर आए लोग बीच रास्ते में शव उतारकर भाग गए। शव के घर पहुंचते ही हंगामा हो गया। स्वजनों ने गाड़ी से शव उतारने से इंकार कर दिया। उनका कहना था कि मामला हत्या का है। हंगामे की सूचना पर लोग भी पहुंच गए। भीड़ ने पुलिस से मांग रखी की कोल्हू संचालक से बात की जाए तथा आरोपित ठेकेदार को बुलवाया जाए। मृतक की मौत के कारण की जांच की जाए। देर शाम तक शव गाड़ी में रखा रहा। पुलिस ने मृतक के भाई से नामजद तहरीर ली है। लोगों का कहना था कि पांच लोगों की टीम बनाकर मृतक के काम करने वाली जगह पर भेजी जाए। समाचार लिखे जाने तक लोगों की भीड़ मृतक के घर के बाहर जुटी थी।

मां ने कब्जे में रखी एंबुलेंस की चाबी

पुरकाजी: अजनीश की मौत को लेकर पुलिस को दाह संस्कार कराने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। नामजद आरोपितों के यहां दबिश दी। मृतक की मां ने गाड़ी की चाबी कब्जे में ले लीं, किसी के भी कहने से वह चाबी वापस करने को तैयार नहीं थी। देर शाम भीम आर्मी कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए थे।

इन्होंने कहा.

घटनास्थल से पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को भिजवाया गया है। मौत का कारण स्पष्ट नहीं होने के कारण वहां की पुलिस ने बिसरा सुरक्षित रखा है। स्वजनों की संतुष्टि के लिए जांच की जाएगी।

विनोद कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक।

chat bot
आपका साथी