भीम आर्मी का इनामी प्रवक्ता गिरफ्तार

खतौली (मुजफ्फरनगर) : सहारनपुर में जातीय ¨हसा भड़काने और पुलिस चौकी को फूंकने के आरोप

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Oct 2017 10:38 PM (IST) Updated:Mon, 16 Oct 2017 10:38 PM (IST)
भीम आर्मी का इनामी प्रवक्ता गिरफ्तार
भीम आर्मी का इनामी प्रवक्ता गिरफ्तार

खतौली (मुजफ्फरनगर) : सहारनपुर में जातीय ¨हसा भड़काने और पुलिस चौकी को फूंकने के आरोपी बारह हजार के इनामी मंजीत नौटियाल को रतनपुरी पुलिस ने सोमवार को मुजफ्फरनगर जिले के गांव कल्याणपुर में दबोच लिया। आरोपी भीम आर्मी का प्रवक्ता भी है। रतनपुरी पुलिस के मुताबिक, सोमवार को वह कल्याणपुर में अपने साथियों से मिलने आया था। नौ मई को सहारनपुर जनपद के गांव शब्बीरपुर में ठाकुर और दलित समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए थे। इसके बाद सहारनपुर जिले में कई स्थानों पर जातीय ¨हसा भड़क गई थी। भीड़ ने घरों, वाहनों समेत पुलिस चौकी में भी आगजनी की थी। इस मामले में थाना बेहट के रविदास खालसा निवासी मंजीत नौटियाल उर्फ सरदार, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण, विनय रत्‍‌न और कमल वालिया पर सहारनपुर कोतवाली देहात में चार-चार मुकदमे कायम हैं। एक जून को इन चारों पर 12-12 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया गया था। मंजीत तब से ही फरार चल रहा था। रतनपुरी थाना प्रभारी गिरीश चंद ने बताया कि सोमवार को मुखबिर ने सूचना दी कि गांव कल्याणपुर में मंजीत बस की इंतजार में खड़ा है। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया।

नेटवर्क फैला रहा था

खतौली : पुलिस का कहना है कि वह कल्याणपुर में अपने संगठन के सदस्यों से मिलने आया था। पुलिस उसके साथियों की तलाश कर रही है।

चौबीस घंटे के लिए मंजीत सहारनपुर पुलिस के हवाले

रतनपुरी पुलिस ने मंजीत नौटियाल को मुजफ्फरनगर में सीजेएम कोर्ट में पेश किया। वहां सहारनपुर पुलिस ने मंजीत की चौबीस घंटे की ट्रांजिट रिमांड के लिए आवेदन किया। कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद सहारनपुर पुलिस मंजीत को अपने साथ ले गई। मंगलवार को उसे सहारनपुर में सीजेएम की कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी