गूंजा देशभक्ति का तराना.. बांधा रक्षा-सूत्र

शिक्षण संस्थाओं में स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन पर्व धूमधाम से मनाया गया। देशभक्ति के गीतों पर बच्चों ने शानदार प्रस्तुति दी। वहीं बहनों ने भाइयों की कलाइयों पर राखी बांधी। शिक्षकों ने छात्रों को दोनों पर्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी। एमडीएस विद्या मंदिर इंटर कॉलेज

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Aug 2019 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 14 Aug 2019 11:40 PM (IST)
गूंजा देशभक्ति का तराना.. बांधा रक्षा-सूत्र
गूंजा देशभक्ति का तराना.. बांधा रक्षा-सूत्र

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। शिक्षण संस्थाओं में स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन पर्व धूमधाम से मनाया गया। देशभक्ति के गीतों पर बच्चों ने शानदार प्रस्तुति दी। वहीं बहनों ने भाइयों की कलाइयों पर राखी बांधी। शिक्षकों ने छात्रों को दोनों पर्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

एमडीएस विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मंसूरपुर में राखी मेकिग प्रतियोगिता हुई। बच्चों ने पारंपरिक राखियां तैयार की। 300 छात्राओं ने प्रतियोगिता में भाग लिया। कागज, विभिन्न प्रकार के धागे, कॉटन, चार्ट पेपर, बीज, दालें, चावल व अन्य सामान का इस्तेमाल कर स्कूल में सुंदर राखी तैयार की। तीन रंगों की राखी बनाते हुए बच्चों ने देशभक्ति की झलक भी दिखाई। प्रिसिपल अनिल कुमार ने पर्व की महत्ता पर चर्चा की। प्रतियोगिता में गुंजन राठी, काव्यांशी राठी, शिया राठी, काव्या दीक्षित, कशिश, माही, नेहा, वंशिका, वंशिका, वैशाली, आरजू, खुशी राठी, तुलसी, खुशी पाल, छवी, निहारिका, रिया, जैनब, नीतू, सुहाना, तपस्या, मिनाक्षी ने बाजी मारी।

शारदेन स्कूल में देशभक्ति के गीतों पर बच्चों ने नृत्य कर वाहवाही बटौरी। प्रधानाचार्या धारा रतन ने छात्रों को देश के लिए अपने प्राण देने वाले वीरों के बारे में बताया।

लिटिल मिलेनियम विद्यालय में रक्षाबंधन पर्व मनाया गया। बच्चों ने तुलसी, पुदीना, चना आदि के बीज से राखी बनाई। इस दौरान स्तुति मित्तल, दिलप्रीत कौर, रोहित गर्ग, गौरी अग्रवाल, ज्योति गर्ग, कनिका अरोरा, भव्या बब्बर, शिवी वाधवा, नेहा अरोरा, मुस्कान मौजूद रहीं।

जानसठ रोड स्थित स्टेपिग स्टोंस स्कूल में राखी मेकिग प्रतियोगिता हुई, जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। बच्चों ने वेस्ट सामान से रंग-बिरंगी राखियां बनाई। प्रतियोगिता में वल्लरी, साम्या, दिव्यांश, दुर्गेश, नंदिनी ने बाजी मारी। स्कूल चेयरमैन अभिनव सुशील, डायरेक्टर कनिका गुप्ता व प्रधानाचार्या सोनिया बंसल ने बच्चों को पर्व की बधाई दी।

आइडियल किड्स प्रीप्रेटरी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस एवं राखी उत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, एसपी ट्रैफिक बीबी चौरसिया, रेवतीनंदन सिघल, देवराज पंवार मुख्य अतिथि रहे। सिटी मजिस्ट्रेट और एसपी ट्रैफिक ने बच्चों की उज्जवल भविष्य की कामना की।

सरकुलर रोड स्थित लीडा क्रिड्स स्कूल में देशभक्ति गीतों पर प्रस्तुति दी।

एमजी पब्लिक स्कूल में रक्षाबंधन पर्व पर बच्चों को पर्व के संबंध में बच्चों को विस्तार से जानकारी दी गई।

एमजी पब्लिक स्कूल में बच्चों ने आकर्षक राखियां बनाई। अक्षिता, विहान, अदवित, अमन ने राखी सर्वश्रेष्ठ चुनी गई। स्कूल डायरेक्टर जीबी पांडेय और प्रिसीपल मोनिका गर्ग ने बच्चों को पर्व की बधाई दी।

chat bot
आपका साथी