अब अमन की ओर भुम्मा

मीरापुर (मुजफ्फरनगर) : तीन दिन से तनाव और दहशत में जी रहा भुम्मा गुरुवार को सामान्य होता दिखा। गांव

By Edited By: Publish:Thu, 02 Jul 2015 11:54 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2015 11:54 PM (IST)
अब अमन की ओर भुम्मा

मीरापुर (मुजफ्फरनगर) : तीन दिन से तनाव और दहशत में जी रहा भुम्मा गुरुवार को सामान्य होता दिखा। गांव के चप्पे-चप्पे पर फोर्स अभी भी तैनात है,लेकिन बुधवार देर रात फाय¨रग के बाद कोई अप्रिय वारदात नहीं हुई।

गुरुवार को ग्रामीण घरों से निकल अपनी सामान्य दिनचर्या में जुटे तो तनाव की जकड़न कम होती दिखी। कई किसान जंगल जाते देखे गए तो कई लोग दुकान खोले बैठे थे, जबकि कुछ दुकानों पर अभी भी ताले लटके हुए हैं। कई मकान के ताले भी खुल चुके हैं घटना में शमिल रहे आरोपियों के घर अभी भी ताले लटके हैं। गांव में फेरी वाले भी सामान बेचते दिखे। बीते सोमवार को मारे गए सतबीर के यहां सांत्वाना देने वालों का तांता लगा रहा।

स रेश राणा भी पहुंचे

त सरे पहर भाजपा के थानाभवन विधायक सुरेश राणा, जानसठ चेयरमैन यनेश तंवर, मीरापुर चेयरमैन नवीन सैनी, बजरंग दल के प्रांतीय संयोजक बलराज डूंगर आदि अपने समर्थकों के साथ पीड़ित परिवार से मिले और उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।

ग्रामीणों का आरोप कि पुलिस ने खुद की फाय¨रग

सोमवार की रात भुम्मा गांव के सतबीर कश्यप उर्फ गुलगुल की हत्या के बाद भड़की ¨हसा, फिर मंगलवार को शव के अंतिम संस्कार से मस्जिद के पास सुतली बम धमाके के बाद गांव में दहशत का माहौल बना हुआ था। पूरा गांव छावनी दिख रहा रहा था। बुधवार को सियासी आवाजाही रही। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी बुधवार को गांव पहुंचे। लेकिन बुधवार देर रात फाय¨रग की सूचना ने एक बार फिर दहशत का माहौल बना दिया। ग्रामीणों का कहना है कि कई राउंड फाय¨रग हुई। ग्रामीण फाय¨रग होने की बात कह रहे हैं, लेकिन पुलिस साफ इन्कार कर रही है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने जुमे की नमाज को देखते हुए स्वयं बुधवार की रात फाय¨रग की है जिससे ऐसा माहौल बनाया जाए कि जुमे की नमाज के दौरान ¨हदू समुदाय के लोग घरों में कैद रहे। गुरुवार को गांव में शांति देखते हुए प्रशासन ने कई थानों का फोर्स वापस भेज दिया, जबकि पीएसी व आरआरएफ अभी तैनात है।

छह और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग

पीड़ित परिवार ने तीन हत्यारोपियों के अलावा छह युवकों को 120बी का आरोपी बताते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी