कार व दो लाख रुपये न मिलने पर पत्नी को पीटा, तीन तलाक Rampur News

केंद्र सरकार द्वारा तीन तलाक पर कठोर कानून बना दिए जाने के बावजूद तलाक के मामले थम नहीं रहे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 02 Feb 2020 09:15 AM (IST) Updated:Sun, 02 Feb 2020 06:48 PM (IST)
कार व दो लाख रुपये न मिलने पर पत्नी को पीटा, तीन तलाक Rampur News
कार व दो लाख रुपये न मिलने पर पत्नी को पीटा, तीन तलाक Rampur News

मुरादाबाद, जेएनएन। आल्टो कार व दो लाख रुपये न मिलने पर पति ने परिजनों के साथ ससुराल पहुंचकर पत्नी को बुरी तरह पीटा। बाद में तीन तलाक दे दिया। मामले की तहरीर पति समेत छह के खिलाफ पुलिस को दी है।

यह मामला रामपुर जिले के स्वार कोतवाली क्षेत्र का है। क्षेत्र के गांव निवासी किसान ने अपनी बेटी की शादी लगभग सात वर्ष पूर्व उत्तराखंड के थाना गदरपुर गांव धीमर खेड़ा निवासी युवक से मुस्लिम रीति रिवाज से की थी। हैसियत अनुसार दान दहेज भी दिया था। दहेज में आल्टो कार व दो लाख रुपये न मिलने से पति, सास, ससुर, देवर, जेठ, नन्द काफी नाराज थे।

आए दिन मारपीट करने के साथ ही मायके से दहेज लाने की मांग करते थे। जब विवाहिता के मायके वालों को पता चला तो उन्होंने ससुरालियों को लोकलाज का वास्ता दिया, लेकिन दहेजलोभी नहीं माने।

इस दौरान दहेज में मिली बाइक को पति ने बेच दिया। उसके बेटा व बेटी भी हुई। 24 जनवरी को ससुरालियों ने विवाहिता को पीटकर दोनों बच्चों के साथ घर से निकालने के साथ ही एक सप्ताह के अंदर दहेज की मांग पूरी न करने पर तलाक देने की धमकी दी। विवाहिता अपने मायके में आकर रहने लगी।

शुक्रवार को पति समेत ससुरालिये मायके आ गए। परिजनों से दहेज की मांग पूरी करने को कहा। असमर्थता जताने पर पति समेत ससुरालियों ने गाली गलौज करने के साथ ही विवाहिता को लात-घूंसों से पीट दिया। इस दौरान पति ने पत्नी को तीन तलाक भी दे दिया। शोर सुनकर लोगों की भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने ससुरालियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन एक न सुनी।

शनिवार को विवाहिता अपने परिजनों के साथ कोतवाली पहुंची और पति समेत आधा दर्जन ससुरालियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। कोतवाल सतेन्द्र कुमार ने बताया कि तहरीर मिली है, जांच कर की जा रही है।

chat bot
आपका साथी