रेल नीर के अधिक रुपये ले रहा था वेंडर, यात्री के ट्वीट पर हुई कार्रवाई, लगा जुर्माना Moradabad News

ट्वीट पर मिली शिकायत पर सीनियर डीसीएम ने की कार्रवाई हरिद्वार के स्टॉल संचालक पर भी लगाया जुर्माना।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 11:49 AM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 01:02 PM (IST)
रेल नीर के अधिक रुपये ले रहा था वेंडर, यात्री के ट्वीट पर हुई कार्रवाई, लगा जुर्माना Moradabad  News
रेल नीर के अधिक रुपये ले रहा था वेंडर, यात्री के ट्वीट पर हुई कार्रवाई, लगा जुर्माना Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। ट्रेन में वेंडर खाने-पीने की चीजों के ज्यादा रुपये मांगे तो खामोश न रहें बल्कि शिकायत करें। इससे न सिर्फ त्वरित कार्रवाई होगी बल्कि अन्य यात्री भी राहत महसूस करेंगे। दरअसल ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री ने ट्वीट के माध्यम से रेलवे नीर की बोतल के निर्धारित कीमत से पांच रुपये अधिक लेने की शिकायत की थी। इसे रेलवे प्रशासन ने गंभीरता से लिया। इसके बाद जांच में मामला सही पाए जाने पर मंडल रेल प्रशासन ने हरिद्वार के दो वेंडरों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। 

बुधवार को एक यात्री ने हरिद्वार स्टेशन से रेलवे बोर्ड को ट्वीट किया। इसमें शिकायत की थी कि हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर वेंडर रेल नीर के 15 रुपये के स्थान पर 20 रुपये ले रहा है। इसका वीडियो भी भेजा। रेलवे बोर्ड ने तत्काल कार्रवाई करने के लिए मंडल रेल प्रशासन को निर्देश दिए।  रेलवे अधिकारी ने तत्काल जांच की और आरोप सही पाया। टीम ने जांच करने पर पाया कि दूसरे वेंडर ने भी खाने की कीमत यात्रियों से अधिक ली थी। 

सीनियर डीसीएम रेखा ने आरोपित दोनों वेंडर को गुरुवार को मंडल मुख्यालय बुलाकर पूछताछ की। इसके साथ ही दोनों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया। साथ ही आदेश दिया पानी, खाना लेने वाले प्रत्येक यात्री को बिल अवश्य दें। 

chat bot
आपका साथी