UP Roadways Bus Service : तिगरी मेला के लिए चलेगी 120 स्पेशल बसें, यात्र‍ियों को म‍िलेगी सुविधा

UP Roadways Bus Service तिगरी मेला में मंडल के अधिकांश क्षेत्रों के लोग पहुंचते हैं। यहां प्रत्येक साल लाखों की संख्या में तीर्थयात्री पहुंचते हैं। रोडवेज प्रबंधन ने तिगरी मेला तक तीर्थ यात्रियों को पहुंचाने व वापस लाने की योजना तैयार की है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 05:12 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 05:12 PM (IST)
UP Roadways Bus Service : तिगरी मेला के लिए चलेगी 120 स्पेशल बसें, यात्र‍ियों को म‍िलेगी सुविधा
15 से 20 नवंबर तक सेवा होगी उपलब्ध।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने वालों के लिए रोडवेज प्रबंधन बसों की विशेष व्यवस्था करने जा रहा है। तिगरी मेला के लिए 120 बसों का संचालन किया जाएगा। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर गजरौला के पास गंगा नदी के किनारे तिगरी मेला लगता है। हालांकि कार्तिक पूर्णिमा 19 नवंबर को है, लेकिन गंगा किनारे टेंट लगाकर दो तीन दिन तक तीर्थ यात्री रहते हैं। कार्तिक पूर्णिमा के दिन गंगा स्नान कर तीर्थयात्री लौटते हैं।

तिगरी मेला में मंडल के अधिकांश क्षेत्रों के लोग पहुंचते हैं। यहां प्रत्येक साल लाखों की संख्या में तीर्थयात्री पहुंचते हैं। रोडवेज प्रबंधन ने तिगरी मेला तक तीर्थ यात्रियों को पहुंचाने व वापस लाने की योजना तैयार की है। इसमें मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर आदि क्षेत्र से 120 तिगरी मेला स्पेशल बसों का संचालन क‍िया जाएगा। स्पेशल बसें 15 नवंबर से 20 नवंबर तक चलाई जाएंगी। मुरादाबाद मंडल की सीमा पर राजघाट पर काफी लोग गंगा स्‍नान करने जाते हैं। राजघाट पर चन्दौसी, संभल से जाने वालों की भीड़ अधिक होती है। भीड़ बढ़ने पर चन्दौसी व संभल से भी राजघाट के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। इसी तरह से बालाबली के गंगा तट पर कार्तिक पूर्णिमा पर काफी लोगों गंगा स्थान करने जाते हैं। रोडवेज प्रबंधन धामपुर, नजीबाबाद से बालाबाली तक बसों का संचालन करेगा। रोडवेज प्रबंधन ने मेला स्पेशल बसों का संचालन करने के लिए सभी चालक व परिचालकों की छुट्टी निरस्त कर दी है। क्षेत्रीय प्रबंधक दीपक चौधरी ने बताया कि तिगरी मेला के लिए 120 मेला स्पेशल बसें चलाई जाएंगी। भीड़ बढ़ने पर राजघाट व बालाबाली के लिए भी अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी