ट्रेनों में बढ़ी दुश्वारी, सीट के लिए मारामारी

मुरादाबाद : गर्मियों आते ही ट्रेनों में सीट के लिए मारामारी शुरू हो गई है। यात्रियों की हाल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 May 2018 09:46 AM (IST) Updated:Tue, 01 May 2018 09:46 AM (IST)
ट्रेनों में बढ़ी दुश्वारी, सीट के लिए मारामारी
ट्रेनों में बढ़ी दुश्वारी, सीट के लिए मारामारी

मुरादाबाद : गर्मियों आते ही ट्रेनों में सीट के लिए मारामारी शुरू हो गई है। यात्रियों की हालत यह है कि ट्रेन के गंदे फर्श पर चादर बिछाकर यात्रा करनी पड़ रही है। स्लीपर बोगी भी जनरल कोच की तरह हो गई हैं। भीड़ के कारण कंफर्म टिकट वाले यात्रियों का भी सफर मुश्किल हो गया। सीट पर दूसरे यात्रियों के बैठ जाने पर विवाद भी हो रहा है।

यह है हाल

हावड़ा से जम्मूतवी जाने वाली एक्सप्रेस का हाल भी कुछ ऐसा था। इसमें महिला यात्री और उनके बच्चे भी ट्रेन के फर्श पर बैठकर वाराणसी से अंबाला तक की यात्रा कर रहे है। जम्मू व दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में जबरदस्त भीड़ थी। यात्रियों को तत्काल टिकट लेने के लिए लाइन में लगना पड़ता है। मुरादाबाद से बंगाल, बिहार को ओर जाने वाली किसी भी ट्रेनों में पैर रखने के लिए जगह मुश्किल से मिल रही है।

फर्श पर बैठकर करनी पड़ रही यात्रा

पटना के संजीव ने बताया कि पटना से बैठने के बाद अभी तक हमारी टिकट कंफर्म नहीं हुई है, इसके कारण पटना से ट्रेन की फर्श पर ही बैठ कर आ रहा हूं। रंजीत सिंह का कहना है कि कई दिन पहले रिजर्वेशन कराया था। उम्मीद थी कि यात्रा वाले दिन तक टिकट कंफर्म हो जाएगा, लेकिन, टिकट कंफर्म नहीं हुआ। चन्दौसी के दीपक सिंह का कहना है कि एक महीने पहले दिल्ली के लिए रिजर्वेशन कराया था। वेटिंग टिकट मिला जो कंफर्म नहीं हुआ तो खड़े-खड़े सफर करना पड़ रहा है। लखनऊ के राजकुमार का कहना है कि टिकट कंफर्म ना होना रेलवे में शुरुआत से परेशान का सबब बना हुआ है। लंबी दूरी के लिए मजबूरी में सफर करना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी