आइए जागरण संग करिए योग, बनिए निरोग

मुरादाबाद : दैनिक जागरण व पीटीसी के संयुक्त तत्वावधान में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 21 जून

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jun 2018 04:30 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jun 2018 04:30 AM (IST)
आइए जागरण संग करिए योग, बनिए निरोग
आइए जागरण संग करिए योग, बनिए निरोग

मुरादाबाद : दैनिक जागरण व पीटीसी के संयुक्त तत्वावधान में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 21 जून को सुबह साढे़ पांच बजे योग महाशिविर का आयोजन होने जा रहा है। विश्व योग दिवस की पूर्व संध्या पर पीटीसी कर्मियों व प्रशिक्षुओं ने जहां पूर्वाभ्यास किया, वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने की दिन भर कवायद होती रही। बैठने की व्यवस्था के बावत उन्होंने जानकारी दी कि हर किसी का जगह तय कर दिया गया है। पूरे परेड ग्राउंड पर बैठने की व्यवस्था की गई है। महाशिविर में भाग लेने वाले पुलिस कर्मियों के लिए ड्रेस कोड तय है। सफेद टी शर्ट, सफेद पैंट व सफेद जूता निर्धारित है। सुबह साढ़े पांच बजे तक सभी को ग्राउंड पर आने के निर्देश दिए गए हैं। कार्यक्रम सफल बनाने के लिए वह खुद मातहतों के लगातार संपर्क में हैं। जागो भारत व मोक्षायतन योग संस्था से जुड़े प्रशिक्षक शिविर में योग की दीक्षा देंगे। महाशिविर का आयोजन सिविल लाइन स्थित पीटीसी परेड ग्राउंड पर होगा। शिविर में आमजन की भी बड़ी भागीदारी होगी।

कराया गया योगाभ्यास

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सुबह परेड ग्राउंड में जहां योगाभ्यास कराया गया, वहीं देर शाम को योग दिवस की पूर्व संध्या पर योग का रिहर्सल कराया गया। उन्होंने बताया कि इस मौके पर पीटीसी व पीटीएस के कुल बारह सौ कर्मचारी व प्रशिक्षु मौजूद रहेंगे। इसके अलावा मुरादाबाद के लोगों को भी आमंत्रित किया गया है।

एलवी एंटोनी देव कुमार, आइजी पीटीसी लोगों में उत्साह

कार्यक्रम को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। लोगों ने पहले से ही शिविर में शामिल होने की तैयारी कर ली है। कई स्कूलों में अभ्यास भी कराया गया।

chat bot
आपका साथी