रेल लाइन की मरम्मत के लिए छह ट्रेनें निरस्त

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : रेल प्रशासन की ओर से कमजोर और टूटी रेलवे लाइनों की प्रमुखता

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Nov 2017 02:15 AM (IST) Updated:Sat, 04 Nov 2017 02:15 AM (IST)
रेल लाइन की मरम्मत के लिए छह ट्रेनें निरस्त
रेल लाइन की मरम्मत के लिए छह ट्रेनें निरस्त

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : रेल प्रशासन की ओर से कमजोर और टूटी रेलवे लाइनों की प्रमुखता से मरम्मत कराई जा रही है। इसके लिए छह पैसेंजर ट्रेनों को पांच दिन के लिए निरस्त कर दिया गया है। शुक्रवार को 13 स्थानों पर रेलवे लाइन की मरम्मत और लाइनों को बदलने का काम किया गया।

मंडल रेल प्रशासन ने चार नवंबर से नौ नवंबर तक के लिए छह पैसेंजर ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। इसमें 55301 मुरादाबाद-काठगोदाम पैसेंजर, 55311 मुरादाबाद-काशीपुर पैसेंजर, 45251 लखनऊ-सहारनपुर पैसेंजर, 54307 मुरादाबाद-दिल्ली पैसेंजर, 54308 दिल्ली-मुरादाबाद पैसेंजर, 54252 सहारनपुर-लखनऊ पैसेंजर शामिल हैं। रेल प्रशासन प्रत्येक दिन मंडल के 12 विभिन्न स्थानों पर ट्रेनों का संचालन दो से तीन घंटे के लिए रोक रहा है। शुक्रवार को 13 स्थानों पर रेल लाइन कर मरम्मत की गई।

आला हजरत एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनें लेट

मुरादाबाद : शुक्रवार को आला हजरत समेत चार ट्रेनें काफी देरी से गईं। बरेली से न्यू भुज जाने वाली आला हजरत एक्सप्रेस सुबह आठ बजे की बजाय शाम छह बजे गई। इसी तरह से नौचंदी एक्सप्रेस सुबह पांच बजे की बजाय दोपहर दो बजे, इलाहाबाद से देहरादून जाने वाली लिंक एक्सप्रेस सुबह सात बजे की बजाय दोपहर तीन बजे और जम्मूतवी से हावड़ा जाने वाली हिमगिरी एक्सप्रेस सुबह 10 बजे की बजाय शाम पांच बजे गई। शेष ट्रेनें दो से तीन घंटे की देरी से गईं।

chat bot
आपका साथी