महानगर में गणेश महोत्सव की धूम, गूंजे राधाकृष्ण के जयकारे

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : गणेश महोत्सव पर तीसरे दिन भी गणपति बप्पा मोरिया..की गूंज रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Aug 2017 02:02 AM (IST) Updated:Mon, 28 Aug 2017 02:02 AM (IST)
महानगर में गणेश महोत्सव की धूम, गूंजे राधाकृष्ण के जयकारे
महानगर में गणेश महोत्सव की धूम, गूंजे राधाकृष्ण के जयकारे

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : गणेश महोत्सव पर तीसरे दिन भी गणपति बप्पा मोरिया..की गूंज रही। गली मुहल्लों में गणपति का गुणगान हो रहा है। लोग दूर-दूर से गणेश महोत्सव में झांकियां देखने पहुंचें। झांकियों में कलाकारों ने राधाकृष्ण, सुदामा चरित्र, शिव तांडव, शिव-पार्वती विवाह, दुर्गा चालीसा की झांकियों ने मन मोहा। गणपति की पूजा-अर्चना के बाद कलाकारों की संगत जागरण में श्रद्धालुओं को भाव विभोर कर रहे हैं। श्रद्धालु गणेश जी को लड्डुओं का भोग लगाकर अपने परिवार की खुशहाली को मनोतियां भी मांग रहे हैं।

श्री गणेश महोत्सव समिति: गंज बाजार स्थित गणपति चौक में गणपति महोत्सव में राधा-कृष्ण की रास लीला देख श्रोता गदगद हो गए। टी-सीरीज कंपनी से आए आए कलाकारों ने गणेश वंदना से जागरण की शुरुआत की तो देर रात उन्होंने गणेश की स्तुति में नृत्य करने को मजबूर कर दिया। मयूर नृत्य देख लोगों ने कलाकारों की तारीफ की। शिव तांडव के साथ साई बाबा की झांकी भी दिखाई गई। फूलों की होली का उत्सव मनाया गया। गणपति की झांकियों को देख तालियों से पंडाल गूंज उठा। इससे पूर्व 201 किग्रा के मोदक का भोग श्री सराफा कमेटी के अध्यक्ष नीरज अग्रवाल के परिवार ने लगाया। सहयोग तुषार मराठा, रितेश अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, रिशि टंडन, सराल अग्रवाल, अंशुल अग्रवाल, गजानंद, सुनित अग्रवाल, सचिन अग्रवाल, आयुष गोयल का विशेष योगदान रहा।

----------------

:इनसेट::

अताई मुहल्ला में हुई महाआरती

मुरादाबाद :मंडी चौक स्थित अताई मुहल्ला में श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर ट्रस्ट की ओर से गणेश महोत्सव के तीसरे दिन महाआरती हुई। महाआरती में लोगों ने हिस्सा लेकर धर्म लाभ कमाया। महाआरती में नगर विधायक रितेश गुप्ता व अल्पना गुप्ता भी पहुंचे। इससे पूर्व राजकुमार गोस्वामी की कीर्तन मंडली ने भजन सुनाकर भाव विभोर किया। सुंदरकांड का आयोजन भी हुआ। महाआरती में समाज सेवी विनोद खन्ना, अध्यक्ष राकेश कपूर, मंत्री श्याम खन्ना, रवि महरोत्रा, रामदास समेत अन्य लोग मौजूद रहे। यहीं पर गणेश महोत्सव में झांकियों में कलाकारों ने माहौल गणेशमय बना दिया। गणेश की वेशभूषा की झांकी देख लोगों गदगद हुए। शिव-पार्वती नृत्य, राधा-कृष्ण की झांका, दुर्गा समेत कई आकर्षक झांकियों को देखने के लिए लोग देर रात तक आनंद लेते रहे। इस मौके पर शिव शक्ति महाराष्ट्र मित्र मंडली की ओर से महाआरती हुई। शशिकांत पाटिल, अरविंद मराठा, गणेश मराठा,संजीव खन्ना, राज नारायण मेहरोत्रा, सचिन कपूर व्यवस्था में रहे।

-----------

::इनसेट::

गणेश महोत्सव में खेली लठमार होली

दीनदारपुरा में नवयुवक सेवा समिति की ओर से तीसरे दिन लठमार होली आकर्षक का केंद्र रही। काशीपुर, रामनगर व हाथरस से आए कलाकारों ने समा बांधा। सर्व प्रथम गणेश भगवान की आराधना हुई। भगवान कृष्ण जन्म, बासुदेव के साथ कृष्ण भगवान की बधाई, रासलीला व सुदामा जी को छप्पन भोग, मटकी चोर, भगवान शंकर का तांडव नृत्य देखने को लोगों की भीड़ उमड़ी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एमएलसी डॉ.जयपाल सिंह व्यस्त रहे। वरदान जैन, शौर्य जैन, विपिन गुप्ता, शरद रस्तोगी, इशांत रस्तोगी, तरुण रस्तोगी, नीरज भाई, बिंदु भाई, दीपक अग्रवाल का सहयोग रहा।

--------------------

:3इनसेट::

गणेश विवाह की झांकी ने किया गदगद

मंगल मूर्ति सेवा समिति ज्ञानी वाली बस्ती की ओर से गणेश महोत्सव मनाया गया। गणेश भगवान को भोग लगाने के बाद झांकियों में कलाकारों ने प्रस्तुति देकर सभी का मन मोहा। गणेश भगवान के विवाह की झांकी ने सभी को गदगद किया। राधा-कृष्ण का महारास, शिव का श्रृंगार व शिव तांडव समेत कई झांकियां यहां भी आकर्षक का केंद्र रहीं। रामगंगा विहार स्थित सोनकपुर स्टेडियम के पास, सम्राट अशोक पार्क में झांकियां सजीं। रवि सैनी, प्रदीप कुमार सैनी, नीरज सैनी, संदीप सैनी, विश्व सैनी, पवनवीर शर्मा, कन्हैया ठाकुर समेत अन्य का सहयोग किया। काशीराम दशहरा महोत्सव रामलीला एवं मेला कमेटी की ओर से गणेश पूजन किया गया। डॉ.प्रमोद शर्मा, मनोज चौहान, राज कुमार शंखवार मौजूद रहे। गणेश चतुदर्शी पर शक्ति नगर मानसरोवर जूनियर हाईस्कूल में गणेश महोत्सव पर मथुरा एवं मुरादाबाद के कलाकारों ने झांकियों में आकर्षक प्रदर्शन किया। इस मौके पर एबी सक्सेना, सचिन गुप्ता, अजय रस्तोगी, बाइपी सिंह समेत अन्य मौजूद रहे। शिव शक्ति वाहिनी दुर्गा मंदिर, चंद्र शेखर आजाद मार्ग की ओर से गणेश महोत्सव में पंडित यतेंद्र प्रसाद खंतवाल ने पूजा कराई। शाम को खाटू श्याम का दरबार लगाया गया। इसमें सुंदर भजनों की प्रस्तुति की गई। कड़ी-चावल का भंडारा भी हुआ। अतुल, पंकज वर्मा, दीपक शर्मा, विशाल समेत अन्य का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी