धनउगाही के आरोप में अगवानपुर चौकी इंचार्ज समेत दो पुलिस कर्मी निलंबित

अगवानपुर पुलिस चौकी के इंचार्ज उपनिरीक्षक विकास कुमार समेत दो पुलिस कर्मी लाइनहाजिर।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 03:38 AM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:10 AM (IST)
धनउगाही के आरोप में अगवानपुर चौकी इंचार्ज समेत दो पुलिस कर्मी निलंबित
धनउगाही के आरोप में अगवानपुर चौकी इंचार्ज समेत दो पुलिस कर्मी निलंबित

मुरादाबाद : अगवानपुर पुलिस चौकी के इंचार्ज उपनिरीक्षक विकास कुमार समेत दो पुलिस कर्मी सोमवार को निलंबित कर दिए गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ जांच रिपोर्ट मिलने के बाद निलंबन की कार्रवाई की।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में अगवानपुर नगर पंचायत के रहने वाले वसीम व भूरा के बीच मकान पर कब्जे को लेकर विवाद चल रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर भूरा ने बताया कि उसके भाई कासिम ने वसीम की मकान बैनामा कराई है। वसीम बैनामा हो चुके मकान पर कब्जा नहीं दे रहा। कब्जे का विवाद सिविल लाइन थाने से होकर अगवानपुर पुलिस चौकी पहुंचा। वहां चौकी प्रभारी विकास कुमार ने विवाद के निस्तारण की जिम्मेदारी कांस्टेबल रोहित कुमार को दी। भूरा का आरोप है कि मकान पर कब्जा दिलाने के नाम पर रोहित कुमार ने तीन बार में उससे 25 हजार रुपये की उगाही की। भूरा के गंभीर आरोपों की जांच वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सीओ सिविल लाइन कुलदीप सिंह गुनावत को सौंपी। सीओ सिविल लाइन ने भूरा द्वारा चौकी प्रभारी व सिपाही पर लगाए गए आरोपों को सही माना। पीड़ित के पास आरोपों से संबंधित आडियो भी है। आडियो में सिपाही रुपये लेने की बात स्वीकार भी कर रहा है। जांच में आरोपों की पुष्टि के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आरोपित चौकी प्रभारी व सिपाही को निलंबित कर दिया।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि रुपये के लेनदेन के बावत एक आडियो भी पीड़ित के पास है। एक सिपाही चौकी प्रभारी की बगैर जानकारी के धनउगाही नहीं कर सकता। धनउगाही में संलिप्त पाए जाने पर दोनों पुलिस कर्मियों के निलंबन की कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी