मुरादाबाद में मह‍िला को द‍िया तीन तलाक, पति समेत पांच ससुरालियों पर मुकदमा

Three divorces to a woman in Moradabad मुरादाबाद के तंबाकू वालान की रहने वाली मह‍िला एसएसपी के समक्ष पेश हुईं। बताया कि दहेज लोभी पति ने तीन तलाक दे दिया है। मामले में पत‍ि समेत पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज क‍िया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 04:11 PM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 04:11 PM (IST)
मुरादाबाद में मह‍िला को द‍िया तीन तलाक, पति समेत पांच ससुरालियों पर मुकदमा
लिस ने आरोप‍ितों की तलाश शुरू कर दी है।

मुरादाबाद। दहेज के लालच में पत्नी को तीन तलाक देने के आराेपित पति समेत पांच लोगोें के खिलाफ सिटी कोतवली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने आरोप‍ितों की तलाश शुरू कर दी है। 

तंबाकू वालान की रहने वाली लुत्फिया सुल्तान एसएसपी के समक्ष पेश हुईं। बताया कि दहेज लोभी पति ने तीन तलाक दे दिया है। महिला के मुताबिक उसका निकाह मार्च 2014 में बिजनौर के स्योहारा थाना क्षेत्र में हुआ था। शादी में घरवालों ने हैसियत के मुताबिक दहेज दिया। इससे ससुराली संतुष्ट नहीं थे। पति दानिश, सास शमशीदा, ननद बेबी, जेठ शाने आलम व रईस अहमद मानसिक व शारीरिक रूप से उत्पीड़न करने लगे। तब मायके वालों ने डेढ़ लाख रुपये दहेज के रूप में अतिरिक्त अदा किया। इस दैरान महिला एक पुत्र व पुत्री की मां बनी। 17 नवंबर को पति और अन्य ससुरालियों ने उसे बेरहमी से पीटा। दहेज की मांग करते हुए पति ने तीन तलाक दे दिया। इसके बाद अरोपितों ने घर से निकाल दिया। तब पीड़िता मायके लौट आई। महिला के मुताबिक मोबाइल फोन पर कॉल कर आरोपित पति अभी भी धमकी दे रहा है। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। कोतवाली प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि पति समेत पांच आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी