सांसद आजम खां पर दो मुकदमों में आरोप तय होने की प्रक्रिया शुरू, बेटा और पत्नी भी प्रकरण में शामिल

सांसद आजम खां उनकी पत्नी शहर विधायक तंजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम पर कोर्ट में आरोप तय होने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार को अदालत में तीनों के अधिवक्ताओं को जरूरी प्रपत्र उपलब्ध कराए गए।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 08:32 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 08:32 PM (IST)
सांसद आजम खां पर दो मुकदमों में आरोप तय होने की प्रक्रिया शुरू, बेटा और पत्नी भी प्रकरण में शामिल
सोमवार को अदालत में तीनों के अधिवक्ताओं को जरूरी प्रपत्र उपलब्ध कराए गए।

मुरादाबाद, जेएनएन। सांसद आजम खां, उनकी पत्नी शहर विधायक तंजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम पर कोर्ट में आरोप तय होने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार को अदालत में तीनों के अधिवक्ताओं को जरूरी प्रपत्र उपलब्ध कराए गए। ये मुकदमे अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र, दो पासपोर्ट और दो पैन कार्ड से संबंधित हैं। इनमें पुलिस ने पहले ही चार्जशीट दाखिल कर दी थी। अब ये तीनों मुकदमे एमपी-एमएलए कोर्ट में विचाराधीन हैं। सोमवार को इनमें सुनवाई थी। जिला शासकीय अधिवक्ता अरुण प्रकाश सक्सैना ने बताया कि आरोप तय होने से पहले धारा 207 सीआरपीसी के तहत अभियुक्त को केस डायरी, चार्जशीट और एफआइआर आदि प्रपत्रों की कापी उपलब्ध कराई जाती है, जो उनके अधिवक्ता को उपलब्ध करा दी गईं। मंगलवार को भी इन मामलों में सुनवाई होगी।

 भाजपा नेता ने कराए हैं मुकदमे

 ये तीनों मुकदमे भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने कराए थे। इनमें अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र प्रकरण में सांसद, उनकी पत्नी और बेटा शामिल हैं। दो पासपोर्ट बनवाने में अब्दुल्ला अकेले नामजद हैं, जबकि दो पैनकार्ड मामले में सांसद और उनका बेटा आरोपित हैं। पैन कार्ड और पासपोर्ट मामले में हाईकोर्ट से जमानत अर्जी भी खारिज हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी