मुरादाबाद में ब‍िना नक्‍शे के बन रहा था दारोगा का घर, श‍िकायत म‍िलने पर एमडीए ने कराया सील

दारोगा का घर लगभग 28 वर्ग मीटर भूखंड पर बन रहा है। पूर्व में निर्मित बेसमेंट के ऊपर कॉलम व दीवार की चिनाई का काम हो रहा था। शिकायत मिलने पर एमडीए सचिव सर्वेश कुमार गुप्ता ने तुरंत टीम को मौके पर भेज दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 09:51 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 09:51 AM (IST)
मुरादाबाद में ब‍िना नक्‍शे के बन रहा था दारोगा का घर, श‍िकायत म‍िलने पर एमडीए ने कराया सील
बिना नक्शे के बन रहे दारोगा के घर को टीम ने सील कर दिया।

मुरादाबाद, जेएनएन। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष के निर्देश पर शहर में हो रहे अवैध निर्माण के खिलाफ लगातार कार्रवाई कराई जा रही है। शिकायत मिलने टीम एमडीए की टीम तुरंत ही मौके पर जाकर अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

एमडीए दफ्तर के पास बिना नक्शे के बन रहे दारोगा के घर को टीम ने सील कर दिया। थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के कांठ रोड महिला पॉलिटेक्निक के सामने यूपी पुलिस के दारोगा अश्वनी शर्मा का घर बिना नक्शे के बन रहा था। दारोगा का घर लगभग 28 वर्ग मीटर भूखंड पर बन रहा है। पूर्व में निर्मित बेसमेंट के ऊपर कॉलम व दीवार की चिनाई का काम हो रहा था। शिकायत मिलने पर एमडीए सचिव सर्वेश कुमार गुप्ता ने तुरंत टीम को मौके पर भेज दिया। सचिव के आदेश पर जोन प्रभारी और क्षेत्रीय अभियंता ने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर दारोगा के निर्माणधीन भवन को सील कर दिया। थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के जैन मंदिर के सामने मैसर्स धनंजया रियल स्टेट द्वारा लगभग 300 वर्ग मीटर भूखंड में फ्रंट व रियर सैट बैंक को घेरकर न‍ियमों की अनदेखी कर पूर्व में निर्मित बेसमेंट के ऊपर प्रथम तल पर निर्माण कराया जा रहा था। एमडीए सचिव के आदेश पर निर्माणकर्ता को नोटिस भेजकर निर्माण रोकने को कहा गया, लेकिन निर्माण नहीं रुका। इसके बाद एमडीए की टीम ने गुरुवार को मौके पर पहुंचकर अवैध निर्माण को सील किया गया। एमडीए सचिव ने बताया कि भवन निर्माण को लेकर मनमानी नहीं चलेगी। महानगर के जिन इलाकों में अवैध निर्माण हो रहे हैं, सभी को चिह्नित करके कार्र‌वाई कराई जा रही है। नदियों के किनारे होने वाले अवैध निर्माणों का सर्वे कराया जा रहा है। सभी अवैध निर्माण को ध्वस्त कराकर आगे की कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी