पिता की डांट पर किशोरी ने उठाया आत्मघाती कदम, मच गई चीख-पुकार

रविवार की शाम को पिता ने बेटे को किसी बात को लेकर डांट दिया था। स्वजनों ने बिना किसी कार्रवाई के ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 05:40 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 05:40 PM (IST)
पिता की डांट पर किशोरी ने उठाया आत्मघाती कदम, मच गई चीख-पुकार
पिता की डांट पर किशोरी ने उठाया आत्मघाती कदम, मच गई चीख-पुकार

सम्भल। जिले के पवांसा के हयातनगर थाना क्षेत्र के गांव में पिता की डांट से क्षुब्ध इंटर के छात्र ने खेत में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। छात्र की मौत से स्वजनों में कोहराम मच गया। स्वजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस ने इस प्रकार की किसी घटना की जानकारी से इन्कार किया है।

थाना क्षेत्र के गांव बिचपुरी निवासी किशोर के स्वजनों ने बताया कि रविवार की शाम उसे डांटा गया तो शाम के समय खेत पर जाने की बात कहकर निकला, लेकिन देर रात तक वह वापस घर नहीं आया तो स्वजनों की चिंता हुई। उन्होंने गांव में उसको तलाश किया। मगर उसका कहीं कोई पता नहीं चला, इसके बाद स्वजनों ने रिश्तेदारी में भी फोन द्वारा जानकारी ली। परंतु वहां पर भी उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली तो स्वजन रात में ही ग्रामीणों के साथ खेत पर ढूंढने के लिए पहुंच गए। जहां देर रात करीब दो बजे खेत की मेढ़ पर लगे पेड़ पर उसका शव लटका हुआ मिला। शव को फंदे से नीचे उतारा और घर ले आए। सभी का रोरोकर बुरा हाल था। सोमवार की सुबह स्वजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर ही अंतिम संस्कार कर दिया।

क्षेत्र में ऐसी किसी भी घटना की जानकारी नहीं है। जानकारी कराई जा रही है, जिसके बाद यदि कोई तहरीर मिलती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

विद्युत गोयल, प्रभारी निरीक्षक हयातनगर

बच्चों से न बनाएं दूरी

भागमभाग की जिंदगी में अभिभावक बच्चों को ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं।  ऐसे में बच्चों के मन में क्या चल रहा है यह जानना मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा बच्चों से दोस्ताना व्यवहार रखना जरूरी है, जिससे उन्हें समझने में आसानी हो सके। 

chat bot
आपका साथी