सीबीआइ के छापे के बाद खुलने लगे राज, कैमरे बंदकर बैंक पर‍िसर में घूमते थे दलाल, सौंपी गई जांच र‍िपोर्ट

CBI action in Moradabad बैंक प्रबंधक ऋण स्वीकृति के नाम पर 10 हजार रुपये की मांग कर रहा था। इससे परेशान क‍िसान ने सीबीआइ से शिकायत की थी। क‍िसान का कहना है क‍ि कई महीनों तक बैंक प्रबंधक उसे दौड़ाते रहे थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 10:48 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:48 AM (IST)
सीबीआइ के छापे के बाद खुलने लगे राज, कैमरे बंदकर बैंक पर‍िसर में घूमते थे दलाल, सौंपी गई जांच र‍िपोर्ट
वसूली का पूरा खेल प्रबंधक गिरीश गंगवार के संरक्षण में चल रहा था।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। CBI action in Moradabad : प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की शाखा लालाटीकर में शाखा प्रबंधक और एक दलाल को र‍िश्‍वत लेते पकड़ा गया था। सीबीआइ की टीम ने कई घंटे तक बैंक में जांच की थी। मामले में अब कई चौंकाने वाली बातें भी सामने आने लगी हैं। बैंक के कैमरे बंद करके पूरा गैंग बैंक परिसर में घूमता रहता है। नतीजा यह हुआ कि कुछ दिन पूर्व बैंक में एक महिला से साठ हजार रुपये लूट लिए थे। जांच के दौरान बैंक के कैमरे बंद पाए गए और बदमाश का आज तक कोई सुराग नहीं मिला। जाहिर है कि यह वसूली का पूरा खेल प्रबंधक गिरीश गंगवार के संरक्षण में चल रहा था।

सीबीआइ से शिकायत करने वाले पीड़ित किसान की जुबानी : वीरपुर वरियार निवासी शिकायतकर्ता खैराती ने बैंक प्रबंधक व दलाल को सीबीआइ द्वारा पकड़कर ले जाने पर राहत की सांस ली है। खैराती ने बताया कि पिछले नौ माह से ऋण स्वीकृत कराने के लिए शाखा प्रबंधक के पास चक्कर लगा रहा था। ऋण स्वीकृति के नाम पर 10 हजार रुपये की मांग कर रहे थे। परेशान खैराती ने सीबीआइ से रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। खैराती कहते हैं कि मैं इतना बड़ा किसान नहीं था कि दस हजार रुपये की रिश्वत देता। 

प्रबंधक का निलंबन होना तय, सीबीआइ ने भी सौंपी रिपोर्ट : प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक लालाटीकर शाखा के प्रबंधक का निलंबन होना तय है। सर्विस नियम के अनुसार गिरफ्तारी के 48 घंटे पूरे होने पर निलंबन हो जाता है। सीबीआइ ने भी प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक मुख्यालय को रिपोर्ट सौंप दी है। इसमें क्या-क्या दस्तावेज लेकर साथ गए हैं और किसको गिरफ्तार किया है, यह उल्लेख किया गया है। प्रबंधक की गिरफ्तारी की जानकारी होने से बैंक मुख्यालय के अधिकारी जानकारी से इन्कार करते रहे।

यह भी पढ़ें :-

Congress Pratigya Rally : छत्तीसगढ़ और पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ आज मुरादाबाद आएंगी प्रियंका

Moradabad Weather : इस महीने बढ़ती जाएगी ठंड, आज छाए रहेंगे बादल, तापमान में आएगी ग‍िरावट

UP Police : अपराधियों के खिलाफ पुलिस चलाएगी 10 दिवसीय अभियान, तैयार होगी बदमाशों की सूची

chat bot
आपका साथी