फीस जमा करा ल‍िए, कोर्स नहीं करा पाए पूरा, एनआइआइटी इंस्टीट्यूट के संचालक और उनकी पत्‍नी पर मुकदमा

Fraud in the NIIT Institute Moradabad छात्रों की तहरीर पर सिविल लाइन पुलिस ने दर्ज किया केस। फीस जमा कराने के बाद भी कोर्स न पूरा कराने का आरोप। केवल दो सेमेस्‍टर की परीक्षा कराई गई और उसका र‍िजल्‍ट भी जारी नहीं क‍िया गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Oct 2020 09:10 AM (IST) Updated:Sun, 11 Oct 2020 09:10 AM (IST)
फीस जमा करा ल‍िए, कोर्स नहीं करा पाए पूरा, एनआइआइटी इंस्टीट्यूट के संचालक और उनकी पत्‍नी पर मुकदमा
फीस जमा करा ल‍िए, कोर्स नहीं करा पाए पूरा।

मुरादाबाद।  शहर के पीलीकोठी चौराहे पर स्थित एनआइआइटी इंस्टीट्यूट के संचालक जितेंद्र कुमार व उनकी पत्नी के खिलाफ सिविल लाइन पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। दंपती पर आरोप है कि छात्रों से फीस वसूलने के बाद भी उन्होंने कोर्स समय से पूरा नहीं कराया। छात्रों के जीवन से खिलवाड़ करने के आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

चार दिन पहले एसएसपी कार्यालय पहुंचे एक दर्जन छात्र-छात्राओं ने तहरीर देकर एनआइआइटी इंस्टीट्यूट के संचालक जीतेंद्र कुमार व उनकी पत्नी पर गंभीर आरोप मढ़ा। आरोप है कि नौकरी दिलाने का आश्वासन देकर संचालक ने एक से तीन साल तक का कोर्स कराने को कहा। इसके एवज में छात्रों से 40 हजार रुपये लेकर लेकर डेढ़ लाख रुपये तक की धन उगाही की गई। इसके बाद भी छात्रों का न तो कोर्स पूरा कराया गया और न ही परीक्षा कराई गई। जिन दो सेमेस्टर की परीक्षा हुई, उसके भी रिजल्ट जारी नहीं किए गए। जब वह इंस्टीट्यूट पहुंचे तो वहां ताला लटका मिला। शनिवार को सिविल लाइन पुलिस ने आरोपित दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी नवल मारवाह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी