Indian Railways : हरिद्वार से लक्सर तक लगाए गए पोस्टर, ल‍िखा है-रेलवे लाइन चालू हो गई है, सावधानी बरतें

Haridwar to Luxor Dual Railway Line ट्रायल ट्रेन से चार युवकों के कटने के बाद रेल प्रशासन ने उठाया कदम। दोहरी रेलवे लाइन पर लगातार हॉर्न बजाते दौड़ी रहीं हैं ट्रेनें। रेलवे कर्मचार‍ियों ने आबादी में जाकर लोगों को क‍िया जागरूक।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 02:22 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 02:22 PM (IST)
Indian Railways : हरिद्वार से लक्सर तक लगाए गए पोस्टर, ल‍िखा है-रेलवे लाइन चालू हो गई है, सावधानी बरतें
ट्रेन संचालन शुरू होने की जानकारी दी जा रही है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Haridwar to Luxor Dual Railway Line। दोहरी रेलवे लाइन के ट्रायल के दौरान स्पेशल ट्रेन से सात जनवरी को चार युवकों के कटने के बाद मंडल रेल प्रशासन सतर्क हो गया है। हरिद्वार से लक्सर के बीच पोस्टर लगाए जा रहे हैं। इसके माध्‍यम से दोहरी लाइन से ट्रेन संचालन शुरू होने की जानकारी दी जा रही है। 

हरिद्वार व लक्सर के बीच रेलवे कर्मचारी आबादी वाले क्षेत्रों में जा रहे हैं। वहां रहने वाले लोगों को बता रहे है कि हरिद्वार-लक्सर के बीच दोहरी लाइन अब चालू हो गई है। एक लाइन पर ट्रेन आएगी जबक‍ि दूसरी लाइन पर ट्रेन जाएगी, इसलिए रेलवे लाइन से होकर न गुजरें। रेल फाटक होकर आएं और जाएं। इसके अलावा रेल फाटकों से गुजरने वाले वाहन चालकों को भी इसकी जानकारी दे जा रही है। रेल कर्मचार‍ियों ने बच्चों को भी जागरूक क‍िया। बताया क‍ि रेलवे लाइन से दूर रहें। दरअसल काफी लोगों को अभी दोहरी रेलवे पर ट्रेनों के चलने की जानकारी नहीं है, इसकी वजह से द‍िन में रेलवे लाइन पर आ जाते हैं। इससे हमेशा हादसे की संभावना बनी रहती है। काफी लोगों को लगता है क‍ि रेलवे लाइन भले ही तैयार हो गई है लेक‍िन इस पर अभी ट्रेन संचालन शुरू  नहीं हुआ है। 

सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश सिंह ने बताया कि हरिद्वार से लक्सर के बीच दोहरीलाइन शुरू होने के संबंध में स्थानीय लोगों को जानकारी दी जा रही है। पोस्टर लगाए जा रहे हैं। हरिद्वार-लक्सर के बीच चलाने वाली सभी ट्रेनें लगातार हॉर्न बजाते हुए चल रहीं हैं। 

chat bot
आपका साथी