मुरादाबाद के पुलिस कर्मियों ने द‍िखाई ईमानदारी, तलाश कर फर्म कर्मी को लौटाया रुपये से भरा पर्स

Moradabad Police सम्भल के रहने वाले युवक का रुपये से भरा पर्स लौटाकर पीआरवी पर तैनात पुलिस के जवानों ने उसके चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी। पीआरवी जवानों की नेक दिली को फर्म कर्मी ने दिल से सलाम किया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 02:52 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 02:52 PM (IST)
मुरादाबाद के पुलिस कर्मियों ने द‍िखाई ईमानदारी, तलाश कर फर्म कर्मी को लौटाया रुपये से भरा पर्स
पीआरवी जवानों की नेक दिली को फर्म कर्मी ने दिल से सलाम किया।

मुरादाबाद, जेएनएन। सम्भल के रहने वाले युवक का रुपये से भरा पर्स लौटाकर पीआरवी पर तैनात पुलिस के जवानों ने उसके चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी। पीआरवी जवानों की नेक दिली को फर्म कर्मी ने दिल से सलाम किया।

पीआरवी 273 को सूचना मिली कि पाकबड़ा जीरो प्वाइंट पर शोरूम खुला हुआ है। इसे लेकर पीआरवी वाहन मझोला थाना क्षेत्र में मंडी समिति के पास तैनात था। वाहन पर तैनात हेड कांस्टेबल पूर्ण चंद, कांस्टेबल संदीप कुमार व चालक कांस्टेबल प्रदीप कुमार मौके पर रवाना हुए। चौधरी चरण सिंह चौक से गुजरते समय चालक की नजर सड़क पर पड़े पर्स पर पड़ी। पुलिस कर्मियों को संदेह हुआ कि उनके ठीक सामने से मझोला थाने की ओर बढ़ रहे बाइक सवार युवक का पर्स है। तब पुलिस कर्मियों ने बाइक चालक को आवाज भी लगाई। लेकिन वह फर्राटा भरते हुए आगे बढ़ गया। पर्स उठाकर तलाशी के दौरान पता चला कि पर्स में पांच हजार रुपये नकदी के अलावा भारतीय स्टेट बैंक व पंजाब नेशनल बैंक के दो एटीएम भी हैं। इसके बाद पुलिस कर्मी मझोला थाना क्षेत्र स्थित पंजाब नेशनल बैंक पहुंचे। बैंक की मदद से उन्होंने पर्स के मालिक की तलाश शुरू की। बैंक से मिले खाता नंबर व उस पर अंकित मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस कर्मियों ने सर्वेश से संपर्क किया। मोबाइल फोन पर पुलिस कर्मियों ने सर्वेश से पूछा कि तुम्हारा पर्स तो गायब नहीं है? यह सुनते ही सर्वेश के होश उड़ गए। उसने तब अपनी जेब टटोली। तब सर्वेश को पता चला कि उसकी जेब से पर्स गिरा है। सर्वेश ने बताया कि वह सम्भल के नखासा थाना क्षेत्र के बरई गांव का मूल निवासी है। वह दिल्ली रोड स्थित एक फर्म में नौकरी करता है। सर्वेश ने पुलिस कर्मियों से संपर्क किया। तब पुलिस कर्मियों ने पूछताछ के बाद सर्वेश को रुपये से भरा उसका पर्स लौटा दिया। पुलिस कर्मियों की नेक दिली ने सर्वेश का दिल जीत लिया।

chat bot
आपका साथी