शराब पीने के ल‍िए पैसे लेकिन मेरे सामान के ल‍िए नहीं, इसी लड़ाई में मह‍िला ने काट दी बेटे की गर्दन, सांस नली कटने से मौत

कटघर थाना क्षेत्र के घोसीपुरा गांव में घरेलू विवाद में मां ने अपने दो बेटों की पेपर कटर से गर्दन काटकर खुद भी आत्महत्या का प्रयास किया। इसमें एक बेटे की मौके पर ही मौत हो गई थी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 08:35 AM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 08:35 AM (IST)
शराब पीने के ल‍िए पैसे लेकिन मेरे सामान के ल‍िए नहीं, इसी लड़ाई में मह‍िला ने काट दी बेटे की गर्दन, सांस नली कटने से मौत
कटघर थाना क्षेत्र के घोसीपुरा गांव में मां ने गला रेतकर एक बच्चे को मारा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कटघर थाना क्षेत्र के घोसीपुरा गांव में घरेलू विवाद में मां ने अपने दो बेटों की पेपर कटर से गर्दन काटकर खुद भी आत्महत्या का प्रयास किया। इसमें एक बेटे की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दूसरे बेटे के साथ ही मां का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। दूसरे दिन मां की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, मृतक बेटे का दूसरे दिन पोस्टमार्टम हुआ। पीएम रिपोर्ट में बेरहमी से गला रेतकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे की सांस नली कटने और अत्यधिक खून निकलना मौत की वजह बना है।

कटघर थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में आरोपित मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। हालत गंभीर होने के कारण आरोपित मां के बयान नहीं दर्ज किए गए। कटघर थाना क्षेत्र के घोसीपुरा गांव निवासी देवेंद्र सिंह एक फर्म में श्रमिकों की ठेकेदारी का काम करते हैं। शनिवार दोपहर को उनकी पत्नी प्रीति ने अपने बेटे आदर्श उर्फ नक्ष व दक्ष को कमरे में सुलाने के बहाने ले गई। इसके बाद पेपर कटर से दोनों बच्चों का गला काटने के साथ ही खुद का गला काटकर आत्महत्या का प्रयास किया। रविवार को मृतक बेटे का डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम किया। पीएम रिपोर्ट में सांस नली कटने से मौत की पुष्टि हुई है। कटघर थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद बच्चे के शव को स्वजन को सौंप दिया गया था।

आर्थिक तंगी बनी घरेलू विवाद की वजह : पुलिस के मुताबिक अभी तक की जांच में सामने आया है कि आर्थिक तंगी के चलते देवेंद्र और उसकी पत्नी प्रीति में अक्सर घर में विवाद हुआ करता था। पति जिस फर्म में काम करता था, वहां से नौकरी को छोड़ने के लिए पत्नी लगातार दबाव बना रही थी। फर्म से पैसे न मिलने के कारण भी पति परेशान चल रहा था। पत्नी पैसे न मिलने के कारण वह परेशान चल रही थी। आपसी विवाद के चलते ही पत्नी ने अपने दोनों बच्चों को मारने के साथ ही आत्महत्या की साजिश रची थी।

पति के शराब पीने से परेशान रहती थी प्रीति : बेटे की हत्या की आरोपित पत्नी प्रीति अपने पति देवेंद्र सिंह की शराब पीने की आदत से परेशान थी। घटना से एक दिन पहले भी दोनों के बीच विवाद की बात सामने आई है। शुक्रवार को जब पति देवेंद्र शराब पीकर पहुंचा तो दोनों में झगड़ा हुआ। इस दौरान पत्नी ने कहा था कि शराब पीने के लिए पैसे मिल जाते हैं, लेकिन मेरा सामान लाने के लिए तुम्हारे पास नहीं रहते थे। सीओ कटघर मनीष कुमार ने बताया पुलिस ने इस मामले में स्वजन के बयान दर्ज करने की जल्द कार्रवाई करेगी।

chat bot
आपका साथी