Moradabad Education News : टीएमयू बेटियों को बनाएगा आत्मनिर्भर, एक माह का द‍िया जाएगा प्रश‍िक्षण

देश की बेटियों को स्वावलंबी बनाने के लिए तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी अपना प्लेटफार्म मुहैया करा रहा है। 18 से 40 वर्ष की छात्राओं और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के गुर सिखाए जाएंगे। यह प्रशिक्षण वूमेन इंटरप्रिन्योरशिप डवलपमेंट प्रोग्राम- डब्ल्यूईडीपी के तहत एक माह तक चलेगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 06:45 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:45 AM (IST)
Moradabad Education News : टीएमयू बेटियों को बनाएगा आत्मनिर्भर, एक माह का द‍िया जाएगा प्रश‍िक्षण
बेटियों को स्वावलंबी बनाने के लिए तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी अपना प्लेटफार्म मुहैया करा रहा है।

मुरादाबाद। देश की बेटियों को स्वावलंबी बनाने के लिए तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी अपना प्लेटफार्म मुहैया करा रहा है। 18 से 40 वर्ष की छात्राओं और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के गुर सिखाए जाएंगे। यह प्रशिक्षण वूमेन इंटरप्रिन्योरशिप डवलपमेंट प्रोग्राम- डब्ल्यूईडीपी के तहत एक माह तक चलेगा। 14 जून को इसका शुभारंभ यूपी की उच्च शिक्षा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री नीलिमा कटियार बतौर मुख्य अतिथि करेंगी।

कुलाधिपति सुरेश जैन, जीवीसी मनीष जैन, वीसी प्रो. रघुवीर सिंह और एमजीबी अक्षत जैन ने इस पर हर्ष जताया। कुलाधिपति सुरेश जैन ने कहा कि देश की बेटियों के साथ-साथ टीएमयू के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम एक स्वर्णिम अवसर साबित होगा। ट्रेनिंग से देश की बेटियां आत्मनिर्भर बनेंगी। नारी शक्ति की भूमिका समाज को संवारने में पहले से ही सशक्त है। यदि अब नारी शक्ति स्टार्टअप में प्रवेश करती है तो भारत जल्द ही विकसित देशों की कतार में शुमार हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी