एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने नहीं जारी किया रिजल्ट, छात्र हो रहे परेशान

महाविद्यालय प्रशासन का कहना है कि विश्वविद्यालय की गाइडलाइन के अनुसार लॉ में प्रवेश के लिए बी कॉम ऑनर्स तृतीय वर्ष के नंबरों की आवश्यकता है। लेकिन परीक्षा परिणाम न जारी होने के कारण छात्रों का भविष्य अधर में लटकता जा रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 01:30 PM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 01:30 PM (IST)
एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने नहीं जारी किया रिजल्ट, छात्र हो रहे परेशान
विश्वविद्यालय व महाविद्यालय के बीच चल रही कशमकश में छात्र पिस रहे हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। कई प्रोफेशनल कोर्सों का परीक्षा परिणाम जारी न होने के कारण छात्र-छात्राओं का भविष्य अधर में लटकता दिखाई दे रहा है। दरअसल, परीक्षा परिणाम जारी न होने से परास्नातक कोर्सों में दाखिले के लिए महाविद्यालय छात्र छात्राओं को मना कर रहे हैं। ऐसे में प्रवेश के इच्छुक छात्र छात्राओं को डर है कि प्रवेश की अंतिम तिथि निकल जाने के कारण उनका पूरा साल बर्बाद हो सकता है।

विश्वविद्यालय व महाविद्यालय के बीच चल रही इस कशमकश में छात्र पिस रहे हैं। केजीके कॉलेज में लॉ के लिए दाखिले शुरू कर दिए गए हैं। इसके लिए मेरिट भी जारी कर दी गई है। लेकिन, महाविद्यालय प्रबंधन ने जारी मेरिट सूची में ऐसे छात्र छात्राओं का नाम भी शामिल कर दिया है,जिनका स्नातक तृतीय वर्ष का परीक्षा परिणाम अभी जारी नहीं हुआ है। बुधवार को बीकॉम ऑनर्स की ऐसी कई छात्राएं प्रवेश के लिए पहुंची जिनका तृतीय वर्ष का परीक्षा परिणाम जारी नहीं हुआ था। लेकिन, महाविद्यालय प्रशासन ने मेरिट सूची में उनका नाम शामिल कर दिया था। प्रवेश के लिए पहुंची छात्राओं को इस महाविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश देने से इन्‍कार कर दिया। 

स्नातक तृतीय वर्ष के नंबर होने पर ही लॉ में प्रवेश मिल सकता है। यह विवि की गाइडलाइन में है। अगर परीक्षा परिणाम नहीं जारी हुआ है, तो हम कुछ नहीं कर सकते। छात्र-छात्राएं इस समस्या के लिए विवि में बात करें। -

डॉ. योगेंद्र सिंह, प्रवेश प्रभारी, केजीके कॉलेज

यह सिर्फ एक दो छात्रों की समस्या नहीं हो सकती। ऐसे कई छात्र होंगे जिनका परीक्षा परिणाम जारी नहीं हुआ है। इसके लिए महाविद्यालयों को विश्वविद्यालय प्रशासन से बात कर के बीच का रास्ता निकालना चाहिए। अगर कहीं कोई समस्या है तो वहां विद्यालय हमसे बात करे।

- राजेश प्रकाश, उच्च शिक्षा अधिकारी

ऐसी समस्याएं हमारे सामने आई हैं। विश्वविद्यालय प्रयासरत है कि प्रोफेशनल कोर्सों का परीक्षा परिणाम एक-दो दिन में जारी कर दिया जाएगा। जिससे छात्रों के भविष्य पर कोई आंच ना आए।

- संजीव कुमार सिंह, परीक्षा नियंत्रक, एमजेपी रुहेलखंड विवि

chat bot
आपका साथी