Positive India:कोरोना वायरस को मात देने के लिए मैदान में उतरे महारथी Amroha News

डेंगू की चपेट में पूरे परिवार समेत आने के बावजूद निडर होकर निभा रहे अपनी भूमिका। हर ओर हो रही है इनके प्रयास की सराहना।

By Ravi SinghEdited By: Publish:Tue, 07 Apr 2020 01:52 PM (IST) Updated:Tue, 07 Apr 2020 01:52 PM (IST)
Positive India:कोरोना वायरस को मात देने के लिए मैदान में उतरे महारथी Amroha News
Positive India:कोरोना वायरस को मात देने के लिए मैदान में उतरे महारथी Amroha News

अमरोहा,जेएनएन। कोरोना वायरस के प्रकोप का गली-मुहल्लों के हर घर में भय व्याप्त है, लेकिन इसको मात देने के लिए चिकित्सकों की फौज मैदान में उतरी हुई हैं। वह निडर होकर लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। पिछली बार एक चिकित्सक का पूरा परिवार डेंगू की चपेट में आने के बावजूद वह लोगों की ढाल बनकर टीम के साथ कोरोना वायरस का सामना कर रहे हैं।

देश में 4 हजार 553 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है और 118 मौत के मुंह में समा चुके हैं। इसका भय हर व्यक्ति में फैला है। मोदी सरकार ने देश की जनता को सुरक्षित करने के लिए 14 अप्रैल तक के लिए पूरे देश को लॉक डाउन कर दिया है। जिससे जनता घरों में हैं, लेकिन चिकित्सकों की फौज कोरोना वायरस को हराने के लिए मैदान में हैं।

अमरोहा में चिकित्सक निडर होकर कोरोना वायरस को नियंत्रण करने के लिए रात दिन की मेहनत कर रहे हैं। इसमें डॉ. विनोद कुमार ऐसे चिकित्सक हैं जो पिछले दिनों तक संचारी रोग नियंत्रण नोडल अधिकारी रहे। पिछले दिनों वह खुद पूरे परिवार के साथ डेंगू की चपेट में आ गए फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और सीजन में लोगों को अपनी सेवा देते रहे। कोरोना वायरस शुरू हुआ तो वह टीम के डॉ. अनिल कुमार, डॉ. जावेद अख्तर सिद्दीकी के साथ मैदान में उतर पड़े।

हालांकि कुछ दिन से नोडल अधिकारी का चार्ज डॉ. हरिदत्त नेमी के पास हैं, लेकिन डॉ. विनोद कुमार पर मरीजों के नमूने लेने से लेकर उनकी जांच व आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने की जिम्मेदारी हैं। नव नियुक्त संचारी रोग नियंत्रण नोडल अधिकारी डॉ. हरिदत्त नेमी, डॉ. सुरेंद्र यादव भी कुछ कम नहीं हैं। कोरोना वायरस को लेकर गंभीर हैं और वह रात दिन लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इन महारथियों के जज्बे को देखकर जनता सलाम कर रही है।

chat bot
आपका साथी