केरल के प्रोफेसर ने ज‍िला अस्‍पताल में क‍िया हंगामा, बरेली मेंटल अस्पताल भेजने के प्रयास

Uproar in Moradabad district hospital केरल से आए मानस‍िक रूप से कमजोर एक प्रोफेसर ने मुरादाबाद ज‍िला अस्‍पताल प्रबंधन के ल‍िए समस्‍या खड़ी कर दी है। प्रबंधन ने परीक्षण कराने के बाद उसे बरेली मेंटल अस्पताल भेजने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं म‍िली।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 08:56 AM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 08:56 AM (IST)
केरल के प्रोफेसर ने ज‍िला अस्‍पताल में क‍िया हंगामा, बरेली मेंटल अस्पताल भेजने के प्रयास
मुरादाबाद ज‍िला अस्‍पताल में मानसिक रोगी ने किया हंगामा।

मुरादाबाद, जेएनएन। केरल के कोट्टायम से इंटरव्यू देने आए प्रोफेसर ने जिला अस्पताल में बुधवार को भी हंगामा काट दिया। अस्पताल प्रबंधन के लाख प्रयासों के बाद भी उसे बरेली मेंटल अस्पताल नहीं भेजा जा सका है। पुलिस ने भी मानसिक रूप से कमजोर को अस्पताल भेजने के लिए कोई पहल नहीं की है। अस्पताल प्रशासन के लिए ये परेशानी का सबब बन गया है।

13 अक्टूबर को 45 वर्षीय दिव्यांग ने ताड़ीखाने पर हंगामा कर दिया था। इसके बाद एंबुलेंस द्वारा उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया था। उस दिन से आज तक वो जिला अस्पताल में ही भर्ती है। अस्पताल प्रबंधन ने परीक्षण कराने के बाद उन्हें बरेली मेंटल अस्पताल भेजने का प्रयास किया था लेकिन, अस्पताल ने उन्हें वापस भेज दिया। बुधवार को फिर उसने वार्ड में हंगामा कर दिया। लोगों की भीड़ जमा हो गई तो स्टाफ ने उन्हें मानसिक स्थिति के बारे में जानकारी देकर अलग कर दिया। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस को भी जानकारी दी गई है लेकिन, वहां से अभी तक कोई प्रयास नहीं किया गया। केरल से भी अस्पताल प्रबंधन से बात की गई है। मानसिक रूप से कमजोर व्‍यक्ति को अटैक पड़ गया तो वह दूसरे मरीजों के लिए खतरा बन सकता है। 

chat bot
आपका साथी