Moradabad: शादीशुदा जमाल ने सोनू बनकर हिंदू युवती को प्रेम जाल में फंसाया, मतांतरण कर की शादी, दिया तीन तलाक

Moradabad News मतांतरण कर निकाह फिर दिया तीन तलाक। पहले से विवाहित जमाल खान ने हिंदू बनकर युवती को प्रेमजाल में फंसाया फिर शादी कर ली। पुलिस को युवती ने तहरीर दी है जिसके बाद आरोपित युवक की तलाश में पुलिस जुटी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 30 Apr 2023 01:47 PM (IST) Updated:Sun, 30 Apr 2023 01:47 PM (IST)
Moradabad: शादीशुदा जमाल ने सोनू बनकर हिंदू युवती को प्रेम जाल में फंसाया, मतांतरण कर की शादी, दिया तीन तलाक
Moradabad News: शादीशुदा जमाल खान ने सोनू बनकर हिंदू युवती को प्रेम जाल में फंसाया

मुरादाबाद, जागरण टीम। मुरादाबाद जिले में लव जिहाज का एक और मामला सामने आया है। जमाल खान ने सोनू बनकर युवती को प्रेम जाल में फंसा लिया और उसका मतांतरण कर शादी कर ली, जबकि वह पहले से विवाहित था। इसका राज खुलने पर युवती ने विरोध किया, तो उसे तीन तलाकर देकर घर से निकाल दिया। मझोला पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चार साल पहले खुद को हिंदू बताकर की शादी

मझोला के खुशहालपुर निवासी युवती का कहना है कि चार साल पहले जमाल खान ने खुद को हिंदू बताकर उससे दोस्ती की। इसके बाद काल करके बात करने लगा। उसके झांसे में आकर वह शादी करने के लिए तैयार हो गई, लेकिन उसने ऐन वक्त पर अपनी हकीकत बताकर मंतांतरण करने का दबाव बनाया। उसकी बातों में आकर मंतांतरण करके शादी कर ली। शादी के बाद वह आए दिन दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा। इस दौरान एक बेटी पैदा हुई, जिसके बाद पति पांच लाख रुपये और कार की मांग करने लगा।

शादीशुदा होने का लगा पता

इसी बीच पता चला कि जमाल की 18 साल पहले शादी हो चुकी है। पहली पत्नी से उसके दो बच्चे हैं। इसका विरोध करने पर वह मारपीट करने लगा। आरोप है कि बीते 24 अप्रैल को पति ने नशे की हालत में मारपीट कर तीन तलाक दे दिया और घर से निकाल दिया। मझोला थाना प्रभारी विप्लव शर्मा ने बताया कि आरोपित के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, दुष्कर्म, मारपीट और तीन तलाक के साथ धर्म निषेध कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कुंदरकी थाना के बाहर चाय की दुकान पर निकाह

प्रेमी के साथ पकड़े गए युवक ने कानूनी शिकंजे में फंसने के डर से प्रेमिका से निकाह कर लिया। समझौता होने के बाद निकाह भी कुंदरकी थाने के बाहर चाय की दुकान पर मौलाना को बुलाकर पढ़वाया गया। शनिवार को सूचना मिलने पर कुंदरकी पुलिस जलालपुर गांव पहुंची। पता लगा कि मैनाठेर थाना के रतनपुर कलां निवासी युवक रेहान को दो दिन से ग्रामीणों ने बंधक बना रखा है। पुलिस ने बमुश्किल ग्रामीणों से उसे मुक्त कराया और थाने लेकर आए। इसके बाद दोनों पक्ष के प्रमुख लोग थाने पर पहुंच गए।

दोनों अलग बिरादरी के हैं

प्रेमी व प्रेमिका दोनों अलग-अलग बिरादरी के हैं। युवती के परिवार वाले निकाह करने के लिए राजी नहीं थे। प्रेमिका को युवक के हवालात में बंद होने की सूचना मिली तो वह भड़क गयी। स्वजन के साथ थाने पहुंचकर प्रेमी के संग निक़ाह की जिद करने लगी। पुलिस और अन्य जिम्मेदार लोगों को समझाने पर दोनों परिवार प्रेमी -प्रेमिका का निकाह कराने के लिए हामी भर दी। शनिवार दोपहर बाद थाने के सामने मौलाना ने युगल का निकाह पढ़वाया। निकाह कुंदरकी थाने के बाहर चाय की दुकान पर हुआ।

chat bot
आपका साथी