डर दिखाकर रिश्वत लेनी वाली पशु चिकित्सक पशु चिकित्सक के खिलाफ जांच पूरी, शासन को भेजी रिपोर्ट

गोमांस का डर दिखाकर रिश्वत लेने वाली पशु चिकित्सक डॉ.सुमन की जांच पूरी हो गई। डीएम राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर तीन सदस्यीय समिति गठित कर जांच के आदेश दिए गए थे।

By RashidEdited By: Publish:Sat, 05 Jan 2019 02:49 AM (IST) Updated:Sat, 05 Jan 2019 04:05 PM (IST)
डर दिखाकर रिश्वत लेनी वाली पशु चिकित्सक पशु चिकित्सक के खिलाफ जांच पूरी, शासन को भेजी रिपोर्ट
डर दिखाकर रिश्वत लेनी वाली पशु चिकित्सक पशु चिकित्सक के खिलाफ जांच पूरी, शासन को भेजी रिपोर्ट

मुरादाबाद । गोमांस का डर दिखाकर रिश्वत लेने वाली पशु चिकित्सक डॉ.सुमन की जांच पूरी हो गई। डीएम राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर तीन सदस्यीय समिति गठित कर जांच के आदेश दिए गए थे। शुक्रवार को मुख्य पशु चिकित्सक डॉ.बृजेश कुमार गुप्ता ने जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेज दी। आरोपित पशु चिकित्सक पर अब शासन के अफसर कार्रवाई तय करेंगे।

जांच समिति ने दर्ज किए थे बयान

तीन सदस्यीय जांच समिति ने मूंढापांडे के सक्टू नगला गांव में पहुंचकर भुक्तभोगियों से बातचीत कर उनके बयान दर्ज किए थे, जिसमें पीडि़त बहारे आलम ने जांच समिति के अफसरों को बताया था कि बीते 16 दिसंबर को काशीपुर तिराहे पर पशु चिकित्सक ने उसे गोमांस के नाम पर डराया था। जबकि उसके पास भैंस का मीट था। रसीद दिखाने के बाद भी पशु चिकित्सक नहीं मानी थी,और उसे लगातार फंसाने की धमकी दे रही थी। इस दौरान पशु चिकित्सक ने बड़ी रिश्वत देने की मांग की थी। उसके बाद पीडि़त ने अपने रिश्तेदारों से पैसे मांगकर तीस हजार रुपये की रिश्वत पशु चिकित्सक को दी थी।

वीडियो हो गई वायरल

पशु चिकित्सक के वायरल हुए वीडियो में भी वह पैसे लेते हुए दिखाई दे रही हैं। वहीं उसी वीडियो में वह रिश्वत न मिलने पर यह भी कहती हैं कि अगर मैं चाहूंगी तो घर आकर पैसे पहुंचा जाओगे। हालांकि जांच समिति के सामने पशु चिकित्सक ने अपने बयान में यह कहा कि यह पैसे उसने उधार दिए थे,जो उसने लिए हैं। हालांकि पैसे क्यों दिए गए,इसका उनके पास कोई जवाब नहीं है। मामला सुर्खियों में आने के बाद शासन ने भी इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए जांच रिपोर्ट तत्काल उपलब्ध कराने के लिए कहा था। शुक्रवार को दोपहर करीब तीन बजे जांच रिपोर्ट शासन को भेजी गई।

शासन स्तर से होगी कार्रवाई

पशु चिकित्सक की जांच पूरी हो गई है। रिपोर्ट जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेज दी गई है। आरोपित अफसर पर शासन नियमानुसार कार्रवाई करेगा।

-डॉ.बृजेश कुमार गुप्ता,मुख्य पशु चिकित्सक।

chat bot
आपका साथी