मुरादाबाद में गन्ने की अच्छी पैदावार करने वाली महिला किसान सम्मानित

गन्ने की पौध से अच्छी पैदावार करने वाली बिलारी के रोजा गांव की महिला किसान सावित्री देवी को जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह के हाथों प्रथम पुरस्कार मिला तो उनका चेहरा खिल गया। दूसरा पुरस्कार अगवानपुर के सिरसा गांव के ऋषिपाल को मिला।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 05:16 PM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 05:16 PM (IST)
मुरादाबाद में गन्ने की अच्छी पैदावार करने वाली महिला किसान सम्मानित
अच्छा कार्य करने के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित क‍िया गया।

मुरादाबाद। गन्ने की पौध से अच्छी पैदावार करने वाली बिलारी के रोजा गांव की महिला किसान सावित्री देवी को जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह के हाथों प्रथम पुरस्कार मिला तो उनका चेहरा खिल गया। दूसरा पुरस्कार अगवानपुर के सिरसा गांव के ऋषिपाल को मिला।

जिला गन्ना अधिकारी डॉ. अजय सिंह ने बताया कि गन्ना विभाग ने पंचायत भवन में स्टाल लगाकर किसानों को जानकारी दी। खरपतवार नाशकों और जैविक उवर्रकों का प्रदर्शन क‍िया गया। प्रभारी मंत्री ने गन्ने की अच्छी पैदावार करने पर पंचायत भवन में चार किसानों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इसके अलावा गन्ने की अच्छी पैदावार करने पर मोरा मुस्तकम गांव के गन्ना किसान हरनाम सिंह, ललित चौधरी, ग्राम मनकरा के जोधा सिंह, ग्राम नाजपुर से यशपाल सिंह, ग्राम नानपुर के सुनील कुमार, ग्राम पानूवाला के राजपाल सिंह, ग्राम वीरूवाला के शैलेंद्र कुमार सिंह को प्रशस्त्रि पत्र देकर सम्मानित किया। गन्ना विभाग मुरादाबाद के कर्मी आशीष चौहान और हिमांशु मौर्य को अच्छा कार्य करने के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित क‍िया गया।

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद में साढ़े पांच साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म, बॉक्‍स में छ‍िपा आरोप‍ित, ब‍िजली के पोल से बांधकर पीटा

Child misdemeanor in Moradabad : बच्‍ची की आंखों में खौफ, अपनों को देखकर भी कांप रही, पुलिस को मेडिकल र‍िपोर्ट म‍िलने का इंतजार

Indian Railways : प्‍लेटफार्म पर करनी है फ‍िल्‍म की शूटिंग तो करना होगा इन न‍ियमों का पालन, यहां पढ़ें रेलवे की गाइड लाइन

Holi 2021 : होली पर न बरतें लापरवाही, बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, आप भी पड़ सकते हैं बीमार

chat bot
आपका साथी