सम्‍भल में खाद से भरी मालगाड़ी का टूटा एक्सल, दो डिब्बे पटरी से उतरे

Freight train derails सम्‍भल में मालगाड़ी का एक्‍सल टूटने से छह डिब्‍बे अलग हो गए। रेलवे के अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 09:25 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 09:25 PM (IST)
सम्‍भल में खाद से भरी मालगाड़ी का टूटा एक्सल, दो डिब्बे पटरी से उतरे
सम्‍भल में खाद से भरी मालगाड़ी का टूटा एक्सल, दो डिब्बे पटरी से उतरे

सम्‍भल, जेएनएन। चन्दौसी में ट्रेनों के शोर शराबा के बिना पिछले चार माह से रह रहे स्टेशन के आसपास के लोग उस समय डर गए जब ट्रेन का एक्सल टूटा और वह बेपटरी हो गई। आवाज इतनी तेज थी कि लगभग 500 मीटर तक आवाज सुनी गई। लोग तरह-तरह के कयास लगाकर स्टेशन पर पहुंच गए। जब उन्हें मामले की जानकारी तब राहत की सांंस ली। चन्दौसी रेलवे स्टेशन पर आधा घंटे के लिए ट्रेन रुकती और यहां पर स्टाफ भी चेंज होना था।

मालगाड़ी 8.20 बजे जैसे ही चन्दौसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंची तो हादसा हुआ। समय ट्रेन की रफ्तार भी ज्यादा नहीं थी। चालक ट्रेन को रोक रहा था। क्योंकि यहां पर आधा घंटे ट्रेन को रुकना था। तभी ट्रेन के आगे से आठवें डिब्बे का अचानक एक्सल टूट गया। इसके बाद एक एक डिब्बा बेपटरी हो गया। साथ ही इस दौरान एक डिब्बे का कपलिंग टूट गया और ट्रेन को दो हिस्सों में बट गई। यहां से भी एक डिब्बा पटरी से उतर गया। इस बीच धमाका इतनी तेज हुआ कि आसपास के लोग भयभीत हो गए। कुछ देर में ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। जीआरपी ने लोगों को मामले की जानकारी लेकर वापस भेजा। स्थानीय रेल प्रशासन किस कारण एक्सल टूटा यह जानने में लग गया। बताया जाता है कि स्टेशन से मालगाड़ी का स्टाफ भी चेंज होना था।

गनीमत रही नहीं पलटी मालगाड़ी

जिस तरह से हादसा हुआ है। उसके मुताबिक ट्रेन पलट भी सकती थी, लेकिन किसी तरह ट्रेन पलटने से बच गई और एक बड़ा हादसा होने से बच गया। अगर ट्रेन पलटी तो हादसा हो सकता था। क्योंकि ट्रेन का स्टाफ अंदर ही था।

chat bot
आपका साथी