सऊदी अरब में नौकरी का झांसा देकर ठग लिए 1.20 लाख, जांच में जुटी मुरादाबाद पुलिस

एक साल तक आरोपित पीडि़त को टालता रहा पीडि़त ने जब उससे अपने रुपये वापस मांगे तो वह देने से साफ इंकार करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 11:40 AM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 11:40 AM (IST)
सऊदी अरब में नौकरी का झांसा देकर ठग लिए  1.20 लाख, जांच में जुटी मुरादाबाद पुलिस
सऊदी अरब में नौकरी का झांसा देकर ठग लिए 1.20 लाख, जांच में जुटी मुरादाबाद पुलिस

मुरादाबाद, जेएनएन। जिल के ठाकुरद्वारा में सऊदी अरब भेजने के नाम पर एक व्यक्ति से एक लाख बीस हजार रुपये ठगे जाने की शिकायत पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पानूवाला वाला निवासी जाकिर पुत्र रफीक अहमद पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कहा कि करीब एक वर्ष पूर्व थाना बिलारी के ग्राम करनपुर निवासी फुरकान अली पुत्र सदाकत हुसैन उसके घर आया और कहने लगा कि वह सऊदी अरब भेजने का कार्य करता है और मैं तुम्हें अच्छी सैलरी पर सऊदी अरब भेज दूंगा। जिसके लिए एक लाख बीस हजार और पासपोर्ट दे दो। पीडि़त आरोपित की बातों में आ गया और उसने एक लाख रुपये और अपना पासपोर्ट दिनांक 24 दिसंबर 2018 को दे दिया और टिकट व वीजा रजिस्टर्ड ओके होने पर बीस हजार रुपये देने की बात स्टांप पर तय कर ली। आरोप है कि सऊदी भेजकर अच्छी सैलरी में 2 वर्ष काम दिलाने के एग्रीमेंट की बात कहकर आरोपित चला गया और चार दिन बाद पीडि़त को अपने साथ दिल्ली ले गया। और पीडि़त से बीस हजार रुपये भी ले लिए। चार दिन दिल्ली में रहने के बाद भी जब टिकट वीजा एग्रीमेंट आदि नहीं दिलाया गया तो पीडि़त अपने घर वापस आ गया। 15 दिन बाद फुरकान पीडि़त को फिर अपने साथ दिल्ली ले गया लेकिन सऊदी नहीं भेजा। इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी फुरकान के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

chat bot
आपका साथी