Coronavirus:क्वारंटाइन सेंटरों में थ्री स्टार होटलों की मिल रही सुविधाएं Moradabad News

6 लाख 47 हजार रुपये का भुगतान क्वारंटाइन सेंटरों को किया गया। 1 व्यक्ति पर लगभग दो हजार रुपये प्रतिदिन खर्च किये जा रहे।

By Ravi SinghEdited By: Publish:Mon, 20 Apr 2020 09:47 AM (IST) Updated:Mon, 20 Apr 2020 09:47 AM (IST)
Coronavirus:क्वारंटाइन सेंटरों में थ्री स्टार होटलों की मिल रही सुविधाएं Moradabad News
Coronavirus:क्वारंटाइन सेंटरों में थ्री स्टार होटलों की मिल रही सुविधाएं Moradabad News

मुरादाबाद (रितेश द्विवेदी)। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सरकार की ओर से सभी कदम उठाए जा रहे हैं। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात के आयोजन में शामिल हुए लोगों को खोजने का काम अब भी किया जा रहा है। इन सभी लोगों को क्वारंटाइन सेंटरों में रखा जा रहा है। लेकिन कुछ लोग सोशल मीडिया के माध्यम से सेंटरों को लेकर अफवाह फैलाने में जुटे हैं। जिला प्रशासन के अफसर इनका खंडन कर रहे हैं।

मुरादाबाद जनपद में दो बड़े क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं। इन सेंटरों में रहने वाले लोगों को थ्री स्टार होटलों के जैसी सुविधाएं प्रशासन मुहैया करा रहा है। दो वक्त के भोजन के साथ ही फल,दूध,बोतल बंद पानी नियमित दिया जा रहा है। यहां आए लोगों की व्यवस्थाएं होटलों में मिलने वाली सुविधाओं के अनुसार की गई है। इसमें प्रत्येक व्यक्ति को खाने-पीने के साथ ही रोजमर्रा की सभी जरूरतों का सामान दिया रहा है। प्रशासन की ओर से एक व्यक्ति पर लगभग दो हजार रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इसमें प्रतिदिन साढ़े तीन सौ रुपये केवल भोजन और नाश्ते में खर्च किए जा रहे हैं। क्वारंटाइन सेंटरों का पूरा खर्च सरकार उठा रही है। किसी भी व्यक्ति से रहने,खाने या दवा का कोई पैसा नहीं लिया जा रहा है।

6.47 लाख रुपये सुविधाओं में खर्च

शासन ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर क्वारंटाइन सेंटरों के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं के लिए पांच करोड़ रुपये का बजट भेजा है। इसमें अभी तक 6.47 लाख रुपये क्वारंटाइन सेंटरों में खर्च किए जा चुके हैं।

खाने में मिलने वाली चीजें

सुबह आठ बजे नाश्ता-पराठे,मक्खन,आचार,आलू,पूरी,ब्रेड पकोड़ा,जैम,फल,पानी की बोतल।

लंच दो बजे- रोटी,चावल,दाल,लौकी या तोरई की सब्जी,सलाद

-----------

डिनर रात आठ बजे-रोटी,सब्जी,दाल

एक व्यक्ति को दिए जाने वाला सामान

नहाने का साबुन,कपड़े धोने का साबुन,ऑल आउट,बाल्टी-मग्गा,तौलिया,टूथ पेस्ट किट,सेविंग किट,टिशू पेपर बॉक्स,माचिस

200 इलेक्ट्रानिक केतली बांटी गईं

क्वारंटाइन सेंटरों में प्रत्येक व्यक्ति को चाय बनाने के लिए एक-एक इलेक्ट्रानिक केतली के साथ टी-बैग सेट दिया गया है। जिससे वह किसी भी समय चाय बनाकर पी सकते हैं।

क्वारंटाइन सेंटरों में मौजूद लोगों की संख्या

आइएफटीएम 240

एमआइटी 65

सत्य साईं स्कूल 41

वर्जन--

क्वारंटाइन सेंटरों में रहने वाले लोगों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। खाने-पीने की सुविधा का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। सभी से अपील है, कि किसी अफवाह पर ध्यान न दें।

राकेश कुमार सिंह,जिलाधिकारी 

chat bot
आपका साथी