अमरोहा में जमीन के विवाद में भाइयों पर जानलेवा हमला

Partition of land पीड़ित ने तहरीर देने के बाद भी रिपोर्ट न लिखने का आरोप लगाया है। देहात थाना क्षेत्र के गांव निजामपुर सैंदरी का मामला है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2020 04:48 PM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2020 04:48 PM (IST)
अमरोहा में जमीन के विवाद में भाइयों पर जानलेवा हमला
अमरोहा में जमीन के विवाद में भाइयों पर जानलेवा हमला

अमरोहा। जमीन के बंटवारे को लेकर परिवार में विवाद हो गया। आरोप है कि सौतेले भाई ने रिश्तेदारों के साथ मिलकर सौतेली मां व भाइयों पर सोते समय हमला कर गंभीर रूप से घायल कर लिया। एक भाई की हालत नाजुक होने पर उसे मेरठ रेफर कर दिया गया है। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर कार्रवाई न करते हुए पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों पर शांतिभंग की कार्रवाई कर मामला रफादफा कर दिया।

यह मामला देहात थाना क्षेत्र के गांव निजामपुर सैंदरी का है। यहां पर ऋषिपाल सिंह का परिवार रहता है। पहली पत्नी शीला की मौत के बाद उन्होंने सुनीता देवी के साथ शादी की थी। शीला के दो बेटी पूनम, पुष्पा व एक बेटा राजीव हैं। जबकि दूसरी पत्नी सुनीता के दो बेटी व दो बेटे छोटू व सुमित हैं। ऋषिपाल सिंह के हिस्से की दस बीघा जमीन से सौतेले भाइयों में पांच-पांच बीघा जमीन का बंटवारा हो गया है। आरोप है कि राजीव सभी दस बीघा जमीन अपने नाम कराना चाहता है। इसी बात को लेकर विवाद चल रहा है। सुनीता देवी अपने दोनों बेटों के साथ घर में सो रही थीं। आरोप है कि राजीव व उसके रिश्तेदारों ने सोते समय उन पर हमला कर दिया। घटना में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों ने उन्हें बचाया तथा जिला अस्पताल में भर्ती कराया। छोटू की हालत गंभीर होने पर उन्हें मेरठ रेफर किया गया है। पीड़िता सुनीता देवी ने तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने दोनों पक्षों के आठ लोगों के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई कर मामला रफादफा कर दिया। एसओ अरिहंत कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी