कोरोना की जांच रिपोर्ट के लिए नहीं करना होगा इंतजार,महज एक घंटे में मिलेगी रिपोर्ट Moradabad News

आपात चिकित्सा वाले रोगियों की होगी जांच माइक्रो बायोलॉजिस्ट तैनात । एक घंटे के भीतर मिल जाएगी कोरोना की जांच रिपोर्ट। मरीजों को मिलेगी सुविधा।

By Edited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 02:39 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 02:31 PM (IST)
कोरोना की जांच रिपोर्ट के लिए नहीं करना होगा इंतजार,महज एक घंटे में मिलेगी रिपोर्ट  Moradabad News
कोरोना की जांच रिपोर्ट के लिए नहीं करना होगा इंतजार,महज एक घंटे में मिलेगी रिपोर्ट Moradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन। गंभीर रोगियों के इलाज में अब कोरोना बाधक नहीं बनेगा। एक घंटे में कोरोना की जांच रिपोर्ट मिल जाएगी। जिला अस्पताल में शुक्रवार से कोरोना की जांच शुरू हो जाएगी। 

हॉर्ट अटैक, दुर्घटना में गंभीर रुप से घायल, ब्रेन हेमरेज जैसे गंभीर रोगियों का तत्काल इलाज करने में कोरोना की जांच बाधक बन जाती है। प्राइवेट अस्पताल में तो बिना जांच रिपोर्ट के ऐसे रोगियों का इलाज शुरू नहीं किया जाता है। प्राइवेट लैब से जांच रिपोर्ट आने में 16 से बीस घंटे का समय लग जाता है। समय से इलाज शुरू नहीं होने रोगी की मौत तक हो जाती है। शासन की ओर गंभीर रुप से बीमार रोगी की तत्काल कोरोना की जांच करने के लिए टू नेट (न्यूक्लिक एसिड एम्लीफिकेशन टेस्ट) मशीन लेकर टीम पहुंच गई है और जिला अस्पताल परिसर में मशीन को स्थापित कर दिया है। शुक्रवार से कोरोना की जांच शुरू हो जाएगी। इस मशीन से एक दिन में 20 व्यक्ति की जांच किया जा सकता है। एक घंटे में जांच रिपोर्ट भी मिल जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने माइक्रो बायोलाजिस्ट डॉ. नील मणि और प्रशिक्षित पैरामेडिकल स्टाफ तैनात कर दिया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि शुक्रवार से कोरोना की जांच जिला अस्पताल में शुरू हो जाएगी। वर्तमान में यहां केवल गंभीर रोगियों की कोरोना की जांच की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी