स्वच्छ भारत मिशन : शौचालयों के न‍िर्माण की धीमी प्रगति पर नाराजगी, लापरवाही म‍िलने पर होगी कार्रवाई

स्वच्छ भारत मिशन दो के तहत हर ब्लाक में नए परिवारों के शौचालयों का निर्माण होना है। इसे लेकर तीन दिन बाद लखनऊ से समीक्षा भी होगी। मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन ने इसकी प्रगति धीमी होने पर नाराजगी जताई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:08 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:08 PM (IST)
स्वच्छ भारत मिशन : शौचालयों के न‍िर्माण की धीमी प्रगति पर नाराजगी, लापरवाही म‍िलने पर होगी कार्रवाई
प्रभारी डीपीआरओ ने सहायक विकास अधिकारियों की बैठक बुलाई।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। स्वच्छ भारत मिशन दो के तहत हर ब्लाक में नए परिवारों के शौचालयों का निर्माण होना है। इसे लेकर तीन दिन बाद लखनऊ से समीक्षा भी होगी। मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन ने इसकी प्रगति धीमी होने पर नाराजगी जताई। इसे लेकर प्रभारी डीपीआरओ सुनील कुमार सिंह ने सहायक विकास अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

प्रभारी डीपीआरओ पंचायत राज विभाग स्थित कार्यालय पहुंचे। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के तहत होने वाले कामों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि शौचालय निर्माण में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसके बाद ब्लाक छजलैट के गांव में 645 शौचालय बनाए जाने के लिए लाभार्थियों को पहली किस्त की 6-6 हजार रुपये खातों में भेज दिए गए हैं। इस धनराशि से काम शुरू होने के बाद बाकी धनराशि जारी होगी। प्रभारी डीपीआरओ ने बताया कि शौचालय निर्माण को लेकर सभी विकास खंडों के सहायक विकास अधिकारियों से बात करेंगे। किसी की भी लापरवाही मिलने पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी