बच्चों ने फटाफट दिए जवाब तो जयाप्रदा ने उनको लगा लिया गले

फिल्म अभिनेत्री व पूर्व सांसद जयाप्रदा शिक्षक की भूमिका में नजर आईं। उन्होंने कक्षा में पहुंच कर न सिर्फ बच्चों से सीधा संवाद किया

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Jul 2019 03:07 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2019 03:35 PM (IST)
बच्चों ने फटाफट दिए जवाब तो जयाप्रदा ने उनको लगा लिया गले
बच्चों ने फटाफट दिए जवाब तो जयाप्रदा ने उनको लगा लिया गले

रामपुर : फिल्म अभिनेत्री व पूर्व सांसद जयाप्रदा शिक्षक की भूमिका में नजर आईं। उन्होंने कक्षा में पहुंच कर न सिर्फ बच्चों से सीधा संवाद किया, बल्कि एक शिक्षक की तरह उन्हें पढ़ाया भी। साथ ही उनके पूर्व ज्ञान को परखा। इस दौरान उन्होंने बच्चों को आगे बढऩे के लिए अनुशासन का पाठ भी पढ़ाया। 

पुस्‍तकों का बच्‍चों को किया वितरण 

सोमवार को पूर्व सांसद मॉडल प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय हजरतपुर व घाटमपुर पहुंची, जहां पर उन्होंने सर्व प्रथम बच्चों को निश्शुल्क पुस्तकों का वितरण किया। बाद में मौजे और जूते भी बांटे। इसके बाद सीधे कक्षा दो में पहुंची और बच्चों से सीधे संवाद किया और तरह-तरह के सवाल किए। इस पर बच्चों ने भी उनके सवालों के जवाब दिए। कक्षा दो के छात्रों से उन्होंने हिन्‍दी और अंग्रेजी में शब्द ब्लैक बोर्ड पर लिख कर न सिर्फ पढ़वाए, बल्कि लिखवाए भी। बच्चों ने फटाफट लिख दिए। इस पर उन्होंने बच्चों को गले से लगा लिया। 

शिक्षा के सुधार को होगी हर कोशिश 

उन्होंने बेसिक शिक्षा में सुधार के लिए केंद्र और राज्य सरकार की प्रतिबद्धताओं को दोहराया। बोली बुनियादी शिक्षा के सुधार के लिए हर कोशिश की जाएगी। प्रधानाध्यापिका नसरीन जहां से समस्याएं जानकर शीघ्र समाधान कराने का भरोसा दिलाया। इस दौरान बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी, बीइओ प्रेम सिंह राणा, मुस्तुफा, भारत सिंह, सतपाल ङ्क्षसह, मुजाहिद खां, सलीम मियां, अनीसा लतीफ, सुरेंद्र यादव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी