गजब है स्वास्थ्य विभाग! मर चुके व्यक्ति को लगा दी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, इस तरह से उजागर हुआ मामला

Amroha Vaccination News अमरोहा में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है। यहांं मर चुके एक व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगा दी गई। बेटे ने मामले की जांच कराए जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी को पत्र भेजा है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 05:25 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 05:25 PM (IST)
गजब है स्वास्थ्य विभाग! मर चुके व्यक्ति को लगा दी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, इस तरह से उजागर हुआ मामला
मृतक के पुत्र के मोबाइल पर आया मैसेज तो पता चला

अमरोहा, जेएनएन। Amroha Vaccination News : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को टीकाकरण पर काफी जोर दिया जा रहा है। स्कूल कालेज में कैंप लगाने के साथ सभी अस्पतालों में रोज हजारों लोगों को कोविड का टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण की तेज रफ्तार के बीच अमरोहा में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है। यहांं मर चुके एक व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगा दी गई। इसका पता तब चला जब व्यक्ति के बेटे के मोबाइल नंबर पर मैसेज आया। इस पर बेटे ने मामले की जांच कराए जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी को पत्र भेजा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने इसे टेक्निकल त्रुटि करार दिया है। साथ ही मामले की जांच कराए जाने की बात कही है।

अमरोहा शहर के मुहल्ला शिवपुरी में सुनील कुमार का परिवार रहता है। सुनील का निधन आठ मई 2021 को बीमारी के चलते हो गया था। उनके बेटे सुमित का आरोप है कि उसके पिता की मृत्यु उपरांत 12 दिसंबर को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज देने का ब्योरा रिकार्ड में दर्ज कर लिया गया। इसका पता उसे तब चला जब उसके मोबाइल पर दूसरी डोज देने का मैसेज प्राप्त हुआ। जिसके बाद वह हक्का-बक्का रह गया। इस संबंध में उसने स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों से वार्ता की मगर उसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया। जिस पर उसने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजकर मामले की जांच कराने की मांग की है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अमोल कुमार ने बताया कि यह कोई टेक्निकल त्रुटि है। ईमानदारी के साथ टीकाकरण अभियान को अंजाम दिया जा रहा है। इसकी जांच भी कराई जा रही है।

तहसीलदार व ईओ मिली कोरोना संक्रमित : तहसीलदार व नगर पालिका बछरायूं की अधिशासी अधिकारी कोरोना संक्रमित पाई गई है। जिन्हें नियमानुसार होम आइसोलेट कराया गया। तहसील में कार्यरत तहसीलदार अर्चना शर्मा व नगर पालिका बछरायूं की अधिशासी अधिकारी मुक्ता सिंह जांच के दौरान संक्रमित पाई गई है।

chat bot
आपका साथी