जनधन खाते में जमा पैसा अब गरीबों का, जमा करने वाला झेलेगा : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुरादाबाद से ऐलान किया कि ईमानदारी के जितने रास्ते मुझे दिखेंगे मैं देश को उसी रास्ते पर लेकर चलूंगा। भ्रष्टाचार को खत्म करने में कसर नहीं छोड़ूंगा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 03 Dec 2016 09:25 AM (IST) Updated:Sun, 04 Dec 2016 10:27 PM (IST)
जनधन खाते में जमा पैसा अब गरीबों का, जमा करने वाला झेलेगा : मोदी
जनधन खाते में जमा पैसा अब गरीबों का, जमा करने वाला झेलेगा : मोदी

मुरादाबाद (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पीतलनगरी मुरादाबाद से ऐलान किया कि ईमानदारी के जितने रास्ते मुझे दिखेंगे मैं देश को उसी रास्ते पर लेकर चलूंगा। भ्रष्टाचार तथा बेईमानी को जड़ से खत्म करने में समय जरूर लगेगा, लेकिन मैं उसको समाप्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा। बस देश के सवा सौ करोड़ जनता मेरे साथ हैं।

प्रधानमंत्री ने आज जनधन खाते की महत्ता पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने जनसभा में कहा कि अब तो जनधन खाते में अमीर पैसा जमा कर रहे है। पीएम ने जनधन खाता धारकों से साफ कहा कि कोई कितना ही दबाव बनाये जनधन से पैसा नहीं निकालोगे। मैं ऐसा कोई रास्ता निकालूंगा की वोह पैसा गरीब का हो जाये और जिसने जमा कराया उसे जेल जाना पड़ेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब अमीर आप लोगों के घर के चक्कर काटेंगे। उन्हे कहो कि ज्यादा बोले तो पीएम को पत्र लिखता हूं।

तस्वीरों में देखें-मुरादाबाद में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा

प्रधानमंत्री ने लोगो को ऑनलाइन बैंकिंग सिस्टम में ढलने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि आज भी बैंक के बाहर वो कतार लगाए जो इमानदार हैं। बेईमान लोग गरीबों के घर पर कतार लगाएं है। गरीब बैंकों से पैसे निकाले नहीं। उन्होंने कहा कि इससे पहले कभी किसी अमीर को गरीब के पैरों पर गिरे देखा था। लोग तो गरीबो के जाकर पैर पकड़ते है। गरीबों की खुशामत कर रहे हैं अमीर लोग। अब तो अमीरों की बैंकों में कतार लगाने की ताकत नहीं है। अभी तक अब तो बड़े-बड़े लोग जेब में प्लास्टिक करेंसी रखते हैं। हमने भी देश के 20 करोड़ लोगों को 'रुपए कार्ड' दे दिया। गरीबों को बैंक तक जाने का मौका नहीं मिला था,मैने कहा मैं गरीबों का बैंक में सबसे पहले खाता खुलवाऊंगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में इससे पहले भी देश में नोटे छप रही थी, लेकिन कहां जा रही थी, कुछ पता हीं नहीं चलता था। जब रेड पड़ती थी तब बिस्तर के नीचे से करोड़ों रुपए मिलते थे। भारत की पाई-पाई पर देशवासियों का अधिकार है। मेरे ही देश में कुछ लोग मुझे गुनहगार कह रहे।

भ्रष्टाचारियों के दिन बुरे होना क्या मेरा गुनाह है। भ्रष्टाचार को खत्म करने की जरूरत है। भ्रष्टाचार हटाने के लिए डंडा लेकर निकालना पड़ेगा। उन्होंने जनता से पूछा कि क्या इस देश को भ्रष्टाचार ने लूटा नही। सभी मुसीबतो की जड़ मे भ्रष्टाचार है। अपनों का विकास करने से राज्य का भला नहीं होगा। अपनों के लिए करने वाली सरकारे बहुत आई। मध्य प्रदेश दस वर्ष में बिमारू राज्य से मुक्त हुआ। मध्य प्रदेश के लोगों ने खेती में दोगुनी पैदावार की। बीजेपी के लोग विकास करने पर बल देते हैं। विकास करने में बीजेपी के लोग खुद को खपा देते हैं।

घोषणा करने के बाद जनता को हिसाब देने वाली पहली सरकार : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मानते है कि देश के सही विकास के लिए उत्तर प्रदेश की गरीबी हटाना बेहद जरूरी। मोदी ने कहा कि घोषणा करके हिसाब देने वाली देश की यह पहली सरकार है। उन्होंने कहा कि देश सवा सौ करोड़ की जनता ही हमारी मालिक है। हम उनको हर बात का हिसाब देंगे। हम दे भी रहे हैं। प्रधानमंत्री ने भ्रष्टचार पर करारा प्रहार करते हुए जनसभा में मौजूद लोगों से इको समाप्त करने पर सवाल भी किये। उन्होंने कहा कि कहा की मेरे ही देश में लोग मुझे गुनाहगार बता रहे हैं। जो काम 70 वर्ष में नहीं हुआ, उसको करने में तकलीफ तो होगी। पहले तो काम करने वालों के इरादों में भी खोट थी। हमने तो अफसरों से बिजली की स्थिति की हर प्रकार की जानकारी ली। इससे पहले 18 हजार से अधिक गांवों में बिजली को पोल तक नहीं थे। बिजली के लिए मुझे किसी ने पत्र नहीं लिखा। मैने खुद अफसरों को बुलाकर बिजली के लिए पूछा। अब तो काम तेजी से हो रहा है।

अपने को फ़क़ीर बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा कि कोई हमारा क्या बिगाड़ लेगा। हम तो झोला लेकर चल पड़ेंगे। फकीरों से ही गरीबों के लिए लड़ने की ताकत मिली। गरीबों को बैंक में घुसने का मौका नहीं मिला था। गरीबों का खाता खुलवाया। आज आमिर गरीबों के यहाँ चक्कर काटने को मज़बूर है। जनधन खाते से एक भी पैसा न निकालने को कहा। कोई कितना ही दबाव बनाये जनधन से पैसा नहीं निकालोगे। मैं ऐसा कोई रास्ता निकालूंगा की वोह पैसा गरीब का हो जाये और जिसने जमा कराया उसे जेल जाना पड़ेगा।

हिंदुस्तान से गरीबी मिटानी चहिये

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं हिंदुस्तान से गरीबी मिटानी चहिये। भारत से गरीबी मिटना चाहिए,बड़े प्रदेश से गरीबी खत्म हो तो देश की गरीबी कम होगी। गरीबी को मिटाना है तो बड़े राज्यों यूपी, बिहार पश्चिम बंगाल से गरीबी मिटानी होगी। मैने कहा कि मैं गरीबों के लिए बैंक में खाता खुलवाउंगा तो लोग मेरा मजाक बना रहे थे। उन्होंने कहा कि केवल सांसद बनने के लिए यूपी से चुनाव नहीं लड़ा चुनाव। यूपी को गरीबी से मुक्ति दिलाने के लिए चुनाव लड़ा, वाराणसी के लोगों ने मुझे भरपूर आर्शीवाद दिया। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तानी सीखने में पीछे नहीं है। कहा कि अब वक्त बदल चुका है। बेईमानी खत्म करने के लिए उन्होंने जनता से सहयोग माँगा। आखिर में भीड़ से हाथ उठवा कर लोगो से देश को ईमानदारी के रास्ते पर चलने का संकल्प दिलवाया। भारत वाले नई चीज को स्वीकार करने में देर नहीं लगाते। मेरा देश परिवर्तन को स्वीकार करने वाला देश है। बेईमानी रोकने के लिए मुझे मदद चाहिए,आपकी तकलीफ मेरी तकलीफ है। तकलीफ के बाद भी बुआई में कमी नहीं आई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुरादाबाद आने से पहले संकोच कर रहा था। बहुत वर्षों के बाद मुरादाबाद आने से संकोच कर रहा था, 2009 के बाद अब मुरादाबाद आया। मुरादाबाद ने मुझे बहुत प्यार दिया, 2014 में नहीं आ पाया था, दूर से संदेश भेजा था। समर्थन के लिए मुरादाबाद को नमन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुरादाबाद का पीतल देश के हर घर में चमक रहा है। उसी मुरादाबाद के 1000 गांवों में बिजली नहीं है। कहा जो काम 70 साल में नहीं हुआ। लाल किले की प्राचीर से कहा था कि 1000 दिन में गांवों में बिजली पहुँच दूंगा। अभी आधे दिन भी नहीं हुए कि 950 गांवों में बिजली पहुँचा दी। सरकारें घोषण के लिए नहीं होती हैं । योजनाएं बनाकर उन्हें लागू करना होता। उन्होंने विकास की और अग्रसर के लिए मध्य प्रदेश का उद्धरण दिया।

प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, ओमप्रकाश माथुर, डीएम, एसएसपी ने प्रधानमंत्री की अगवानी की। प्रधानमंत्री मंच पर पहुँचे। हाथ हिलाकर व हाथ जोड़कर उन्होंने जनता का अभिवादन किया। सभास्थल पर लगभग ढाई लाख की भीड़ होगी।

भीड़ ने अब तक की रैलियों के रिकॉर्ड तोड़ दिए : मौर्य

प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि रैली में मौजूद भीड़ ने साबित कर दिया है क़ि जनता परिवर्तन चाहती है। भीड़ ने अब तक की रैलियों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। वह यहाँ परिवर्तन सभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा क़ि नोटबंदी को लेकर जो भीड़ बैंको में लगी है वह ही चुनाव में कमल पर लगाएगी। प्रदेश प्रभारी ओमप्रकाश माथुर ने कहा क़ि भाजपा ही सभी वर्गों की पार्टी है। वह सबकी चिंता करती है। भीड़ से अभिभूत होकर उन्होंने कहा कि सपा या कोई अन्य दल चाहे जितना बड़ा गठबंधन बना ले बीजेपी को सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता। पश्चिम यूपी में कितनी सीटें आने की उम्मीद पर बोले 50+ आएंगी। इसके बाद प्रधानमंत्री के आगमन पर प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी, सांसद सर्वेश कुमार सिंह ने गदा देकर उनका स्वागत किया। मेयर विनोद अग्रवाल ने उन्हें विकास की चाभी सौंपी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 50 मिनट तक बोले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पीतलनगरी मुरादाबाद कुल एक घंटे 10 मिनट तक रुके और 50 मिनट तक बोले। उन्होंने अपने भाषण में किसी पार्टी का नाम नहीं लिया, केवल गरीबों की बात की। 3 .55 पर वह यहाँ से हेलीकाप्टर से बरेली त्रिशूल हवाई अड्डे के लिए रवाना हो गए।

यह भी पढ़ें - पीएम आर्थिक अराजकता दोषी, नोटबंदी घोटाले के लिए माफी मांगें : सुरजेवाला

यह भी पढ़ें - नोटबंदी आजाद भारत में अब तक सबसे बड़ा घोटालाः अरविंद केजरीवाल

यह भी पढ़ें - 1000-500 के नोटबंदी से कालाधन लाना परियों की कहानी : महेश भट्ट

यह भी पढ़ें - आजम खां ने किया मुख्यमंत्री अखिलेश को अपमानित : मायावती

chat bot
आपका साथी